हरियाणा: सरकारी बाबुओं की हेराफेरी रोकने के लिए अनिल विज ने शुरू किया ये सिस्टम
Chandigarh-City News in Hindi

हरियाणा: सरकारी बाबुओं की हेराफेरी रोकने के लिए अनिल विज ने शुरू किया ये सिस्टम
अनिल विज ने कही ये बात

अनिल विज (Anil Vij) ने कहा कि नगर निगम, परिषद और कमेटियों के तमाम कन्स्ट्रक्शन वर्क अब इस पोर्टल (Portal) के जरिए होंगे.

  • Share this:
चंडीगढ़. शहरी स्थानीय निकाय विभाग ने पारदर्शिता को बढ़ाने और भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के लिए नई शुरुआत करते हुए वर्क मैनेजमेंट सिस्टम को शुरू किया गया है. शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने इस सिस्टम को चंडीगढ़ (Chandigarh में लांच किया. विज ने कहा इस सिस्टम से न केवल पारदर्शिता आएगी बल्कि अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा हेराफेरी और गड़बड़ी भी रुकेगी. साथ ही विभाग की तमाम परियोजनाएं समय से पूरी हो सकेंगी.

अनिल विज ने कहा कि नगर निगम, परिषद और कमेटियों के तमाम कन्स्ट्रक्शन वर्क अब इस पोर्टल के जरिए होंगे. कोई भी काम मैन्युअल नहीं होगा. जेई साइट पर जाकर एमबी भरेगा मतलब पूरी प्रक्रिया पारदर्शी होगी. विज ने कहा ये पोर्टल ULB विभाग ने खुद तैयार किया है. विभाग ने जो ये काम किया है ये सराहनीय है. मैं इसके लिए विभाग को सम्मानित करूंगा. विज ने कहा 135 सर्विसेज ULB पहले ही ऑनलाइन उपलब्ध करवा रहा है.

गृह मंत्री अनिल विज का राम मंदिर पर बयान



विज ने कहा खत्म हुआ 500 साल का इंतज़ार, 5 अगस्त से अयोध्या राम लला का दरबार .विज ने कहा मंदिर के लिए बहुत लोगों ने कुर्बानी दी है. लंबी कानूनी लड़ाई के बाद ये मुमकिन हो पा रहा है. 5 अगस्त का दिन सभी के लिए मंगलमय है और ऐतिहासिक दिन है. मैं अयोध्या के लिए हुए आंदोलन में दो बार गया. पहली बार लखनऊ में गिरफ्तार हुआ और 19 दिन उन्नाव जेल में भी रहा.
कांग्रेस पर साधा निशाना

विज ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ईश्वर को जिसका नाश करना होता है उसकी बुद्धि हर लेता है और कांग्रेस का नाश होता दिख रहा है. पूरे प्रदेश में भी खुशी मनाई जाएगी दीये भी जलेंगे. शराब घोटाले में गठित SET की रिपोर्ट पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि मैंने अभी 5 दिन रिपोर्ट पर अध्य्यन के लिए अधिकारियों को दिए हैं, मुझे जब रिपोर्ट पर जानकारी मिलेगी मैं आपको अवगत करवाऊंगा.

सुशांत मामले में महाराष्ट्र औऱ बिहार पुलिस पर अनिल विज का बयान

अनिल विज ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस को बिहार पुलिस का जांच में सहयोग करना चाहिए. विज ने कहा जांच एक-दूसरे राज्यों ही नहीं दूसरे देशों में जाकर भी कई बार करनी पड़ती है. इसलिए सहयोग करना जरूरी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज