Home /News /haryana /

अनिल विज ने शाहबाद थाने में मारा छापा, SHO सहित 3 अधिकारी को किया निलंबित, ये है वजह

अनिल विज ने शाहबाद थाने में मारा छापा, SHO सहित 3 अधिकारी को किया निलंबित, ये है वजह

गृह मंत्री अनिल विज ने स्वयं थाने की अलमारी खोलकर फाईलों को खंगाला तथा मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों से शाहबाद थाने में लंबित केसों की रिपोर्ट तलब की.

गृह मंत्री अनिल विज ने स्वयं थाने की अलमारी खोलकर फाईलों को खंगाला तथा मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों से शाहबाद थाने में लंबित केसों की रिपोर्ट तलब की.

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कहा कि इंसाफ के लिए मैं हरियाणा के लोगों को सड़कों पर धक्के नहीं खाने दूंगा और पुलिस को जनता की शिकायत पर कार्रवाई करनी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को अपनी कार्यप्रणाली में सुधार करने के साथ-साथ पारदर्शिता लानी होगी. और सभी अधिकारी थानों और चौंकियों में लोगों की शिकायतों का तुरंत निवारण करने के साथ-साथ इंसाफ देना सुनिश्चित करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. कड़कड़ाती ठंड और बारिश के बीच गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने बुधवार दोपहर को कुरुक्षेत्र जिला के शाहबाद थाने में छापा (Raid In Shahbad Police Station) मारा. थाने में दस्तावेजों की जांच के दौरान अनिल विज को लोगों की कई लंबित शिकायतें मिली तो कई केसों की जांच भी पूरी नहीं मिली. थाना स्टाफ की कार्रवाई से खफा हुए गृह मंत्री अनिल विज ने मौके पर ही शाहबाद थाने के एसएचओ प्रेम सिंह को सस्पेंड (SHO Prem Singh suspended) करने के निर्देश दिए. इसके अलावा, लगभग छह से ज्यादा केसों में इंक्वायरी लंबित होने पर उन्होंने एसआई रमेश कुमार को सस्पेंड किया. जबकि एक वर्ष से पुराने दर्ज मामले में आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर उन्होंने एएसआई सुदेश कुमार को सस्पेंड करने के निर्देश दिए.

गृह मंत्री अनिल विज ने स्वयं थाने की अलमारी खोलकर फाईलों को खंगाला तथा मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों से शाहबाद थाने में लंबित केसों की रिपोर्ट तलब की. इस छापेमारी के दौरान फाईलों को जांचने के बाद यह तथ्य सामने आए कि शाहबाद थाने में कई केस 6 माह से लेकर 3 साल तक लंबित पड़े हुए है और कई केसों में नियमानुसार कार्रवाई भी नहीं की गई. इस विषय को गंभीरता से लेते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने पुलिस अधिकारियों को फटकार भी लगाई और मौके पर मौजूद कुरुक्षेत्र जिले की पुलिस अधीक्षक अंशु सिंगला को थाने में लंबित मामलों की 15 दिनों के भीतर जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए. साथ ही एक-एक केस की जांच करने के भी सख्त आदेश दिए.

आगे भी जारी रहेगी छापेमारी-गृह मंत्री अनिल विज
गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि लंबे समय से शाहबाद थाने में केस लंबित पड़े थे जिन पर कार्रवाई नहीं हो रही थी. कई केस ऐसे हैं जोकि दर्ज भी नहीं किए गए और जो दर्ज हैं उनमें कार्रवाई लंबित है. यह पिछले छह माह से ज्यादा पुराने केस है और करीब 33 केसों में कार्रवाई लंबित है जोकि नहीं की गई. उन्होंने बताया कि थाना स्टाफ इस लापरवाही के लिए पूरी तरह जिम्मेवार है और इसलिए थाने के एसएचओ, सब इंस्पेक्टर और एक एएसआई को सस्पेंड किया गया है. उन्होंने कहा कि ‘आगे भी छापेमारी जारी रहेगी और हरियाणा के लोगों को इंसाफ के लिए वह धक्के नहीं खाने देंगे, पुलिस को काम करना पड़ेगा.

किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा
गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि प्रत्येक व्यक्ति को पारदर्शी प्रणाली के साथ तुरंत न्याय मिले और थानों में लोगों को एक सौहार्दपूर्ण वातावरण में शिकायतों का समाधान हो और शिकायतकर्ता संतुष्ट होकर थानों से लौटे. उन्होंने कहा कि अगर कोई अधिकारी लापरावही बरतेगा तो उसको किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा.

Tags: Anil Vij, Chandigarh news, Haryana news, Haryana police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर