कृषि बिल: राहुल गांधी हरियाणा में निकालेंगे ट्रैक्टर रैली, अनिल विज बोले- राज्य में घुसने नहीं देंगे

राहुल की रैली को हरियाणा में नहीं घुसने देंगे विज
राहुल की रैली को हरियाणा में नहीं घुसने देंगे विज

अनिल विज (Anil Vij) का कहना है कि किसी भी सूरत में प्रदेश (State) की स्थिति खराब नहीं होने देंगे. किसानों की समस्‍या का समाधान हमलोग ही करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 1, 2020, 9:37 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. राहुल गांधी के हरियाणा दौरे पर प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) न प्रतिक्रिया दी है. विज ने कहा कि राहुल गांधी को हरियाणा में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. किसी को भी हरियाणा (Haryana) का माहौल खराब नहीं करने दिया जाएगा. इससे पहले भी सरकार ने कांग्रेस के दो प्रदर्शनों को पंजाब-हरियाणा बॉर्डर (Punjab-Haryana Border) पर रोक दिया था. अनिल विज ने कहा गांधी परिवार देश में आग लगाना चाहता है.

अनिल विज ने कहा इनको जहां भी मौका मिलता है, यह पेट्रोल छिड़कने का काम करते हैं.  कृषि कानूनों पर किसान भाजपा के साथ हैं. उन्हें पता चल गया है कि तीन कृषि कानूनों से उन्हें अपनी उपज को कहीं भी बेचने की आजादी मिली है.

माहौल खराब नहीं होने देंगे



विज ने कहा कि हरियाणा के किसान की समस्या हम ही सुनेंगे. उनके नाम पर किसी को राजनीति नहीं करने देंगे. राहुल की यात्रा को हरियाणा के बॉर्डर पर ही रोक दिया जाएगा. किसी भी सूरत में प्रदेश की स्थिति खराब नहीं होने देंगे. पहले भी पंजाब शासन प्रयोजित ट्रैक्टर और बाइक रैली को रोका गया था.
कांग्रेस अब आंदोलन करेगी तेज

बता दें कि केंद्र सरकार के तीनों अध्यादेशों के खिलाफ कांग्रेस किसानों के आंदोलन को समर्थन देने के लिए अब आंदोलन तेज करेगी. इसे लेकर दिल्ली में हुई बैठक में पूरी प्लानिंग बनाई गई. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बताया कि अगले दो से तीन दिन में राहुल गांधी पंजाब और हरियाणा का दौरा करेंगे.

प्रस्तावित आंदोलन पर भी चर्चा की गई

इस दौरान वो ट्रैक्टर पर पंजाब से हरियाणा में प्रवेश कर सकते हैं. गांधी के दौरे के अलावा 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर प्रदेश के हर विधानसभा स्तर पर प्रस्तावित आंदोलन पर भी चर्चा की गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज