Home /News /haryana /

IND vs PAK: पाकिस्तान के जीतने पर भारत में पटाखे फोड़ने वालों का DNA भारतीय नहीं हो सकता: अनिल विज

IND vs PAK: पाकिस्तान के जीतने पर भारत में पटाखे फोड़ने वालों का DNA भारतीय नहीं हो सकता: अनिल विज

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा संभल के रहना अपने घर में छुपे हुए गद्दारों से.

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा संभल के रहना अपने घर में छुपे हुए गद्दारों से.

ICC T20 World Cup 2021 में भारतीय टीम को पाकिस्तान के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा. भारत की इस हार से हर एक भारतीय निराश था, लेकिन भारत के कुछ हिस्सों में पाकिस्तान की जीत का जश्न पटाखे फोड़कर मनाया गया. इसको लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज नाखुश हैं और उन्होंने अपनी भड़ास इंटरनेट मीडिया के जरिए जाहिर की है.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान (Pakistan) के हाथों हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान की जीत पर भारत में कुछ जगहों पर पटाखे फोड़े गए थे. अब हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने पटाखे छोड़ने और जश्न मनाने की घटनाओं को बेहद शर्मनाक बताया है. साथ ही ऐसा करने वालों पर अनिल विज ने करारा हमला बोला है.

    अनिल विज ने कहा, पाकिस्तान के जीतने पर भारत में पटाखे फोड़ने वालों का DNA भारतीय नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा कि अपने घर में छुपे हुए गद्दारों से संभल के रहना. दरअसल, टी20 विश्व कप में भारत-पाकिस्तान मैच (India vs Pakistan) के बाद कई लोगों ने पटाखे फोड़ने का आरोप लगाया है कि भारत में कई कुछ निवासियों ने टीम इंडिया की 10 विकेट की हार का जश्न मनाया.

    वहीं विरेंद्र सहवाग ने इस मामले में ट्वीट करते हुए कहा कि दिवाली के दौरान पटाखों पर प्रतिबंध है, लेकिन कल भारत के कुछ हिस्सों में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए पटाखे फोड़े गए थे. अच्छा (ओके) वे क्रिकेट की जीत का जश्न मना रहे होंगे. तो दिवाली पर पटाखे फोड़ने में क्या नुकसान है. हिप्पोक्रेसी क्यों. सारा ज्ञान तब ही याद है.

    गंभीर ने इसे बताया शर्मनाक

    वीरेंद्र सहवाग के अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान में बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कुछ ऐसा ही आरोप लगाते हुए एक ट्वीट किया. गंभीर ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वाले पटाखे ‘भारतीय नहीं हो सकते’. इसी के साथ उन्होंने शर्मनाक हैशटैग का भी इस्तेमाल किया.

    बता दें कि पाकिस्तान को विश्व कप के इतिहास में पहली बार भारत के खिलाफ जीत मिली है. इस जीत के बाद भारत के कुछ हिस्सों से ऐसी खबरें आई हैं कि पाकिस्तान की जीत पर पटाखे चलाए गए हैं और कुछ जगह लड़ाईयां भी हुई हैं. पाकिस्तान की जीत को भारत में सेलिब्रेट करना, ये किसी देशद्रोह से कम नहीं है.

    Tags: Anil Vij, IND vs PAK, India pakistan

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर