निकिता जिस जाल में फंसी उसमें कोई और बच्ची ना आए इसे लेकर सरकार गम्भीर: विज

निकिता मर्डर केस को लेकर अनिल विज ने कही ये बात
निकिता मर्डर केस को लेकर अनिल विज ने कही ये बात

अनिल विज (Anil Vij) ने कहा केस फ़ास्ट ट्रेक कोर्ट में लगेगा दोषियों को कड़ी सजा मिलेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 4:16 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. विधानसभा सदन में निकिता मर्डर (Nikita Murder) मामले पर आए क्या प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि इस मामले में लव जिहाद (Love Jihad) का एंगल भी सामने आया है. इस मामले का आरोपी एक बड़े राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखता है. विज ने कहा 2018 में इस मामले में एक समझौता करवाया गया था तभी से इस मामले की जांच करवाने के आदेश दिए है. जरूरत पड़ी तो 2018 के अपहरण के मामले को भी ओपन किया जाएगा.

नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जताया ऐतराज आरोपी के साथ राजनीतिक दल का नाम लेना उचित नहीं है. इस पर अनिल विज ने कहा मैंने किसी पार्टी का नाम आरोपी के साथ नहीं लिया. विज ने कहा हमारे सदन के एक सदस्य का आरोपी के परिवार से निकट सम्बंध है. विज ने कहा केस फ़ास्ट ट्रेक कोर्ट में लगेगा दोषियों को कड़ी सजा मिलेगी.

निकिता जिस जाल में फंसी उसमें कोई और बच्चे ना आए इसके लेकर सरकार गम्भीर है. विज ने कहा कि संगठित अपराध तो नहीं धोखे से प्यार के जाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन ना हो इसलिए हम हरियाणा में लव जिहाद का कानून बनाने पर विचार कर रहें हैं.



अभय चौटाला ने कसा तंज
वहीं निकिता मर्डर पर आए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर अभय चौटाला ने तंज कसते हुए कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा पीएम मोदी ने पानीपत से दिया था. इस नारे के बाद महिला पुलिस फोर्स की संख्या बढ़नी चाहिए थी. छात्राओं के लिए एक गांव से दूसरे गांव में पढ़ने जाने तक ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था और सुरक्षा मुहैया करवाई जानी चाहिए थी. लेकिन प्रदेश में अपराध में सुधार होने की बजाय अपराध लगातार बढ़ता गया.



अभय चौटाला ने महिलाओ के खिलाफ बढ़े अपराध के आंकड़े सदन में रखें

अभय ने कहा कि नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के मुताबिक हरियाणा में महिलाओं के प्रति गंभीर अपराध बढ़ा.14683 कुल मामले महिलाओं के खिलाफ अपराध के दर्ज है. इनमें महिलाओं के प्रति बलात्कार लाल के मामले 2019 में 1480 मामले दर्ज हुए ,गैंगरेप के मामले 177 दर्ज हुए ,अपहरण के मामले 2803 और पोस्को एक्ट के तहत 1117 मामले दर्ज किए गए. अभय चौटाला ने पिछले कई सालों के महिलाओ के खिलाफ बढ़े अपराध के आंकड़े सदन में रखें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज