हरियाणा: अनिल विज ने केंद्रीय कृषि मंत्री को लिखा पत्र, कहा-किसानों से फिर शुरू हो वार्ता का नया दौर

अनिल विज को सता रही किसानों की चिंता.

अनिल विज को सता रही किसानों की चिंता.

Anil Vij Letter To Narendra Singh Tomar: कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को लिखे पत्र में विज ने कहा, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि वार्ता को फिर शुरू किया जाए, ताकि बातचीत करके इस मसले को सुलझाया जा सके और यहां से यह धरना समाप्त हो सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 8:10 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. केंद्र और किसानों के बीच बंद पड़ी बातचीत की गाड़ी को फिर आगे बढ़ाने के कोशिशें शुरू हो गई हैं. हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने तो बाकायदा एक चिट्ठी लिखकर केंद्रीय कृषी मंत्री से अपील की है कि जल्द से जल्द बातचीत का नया दौर शुरू करवाया जाए. चिट्ठी में कोरोना का हवाला भी दिया है और मुझे बार्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों को भी बचाना है. कहीं उनकी वजह से हरियाणा मे कोरोना और न फैल जाए.

विज ने पत्र में लिखा है कि मेरी चिंता हरियाणा के बॉर्डर पर बैठे हज़ारों आंदोलकारी किसानों को लेकर है. क्योंकि मुझे उनको भी कोरोना से बचाना है और ये भी फिक्र है कि कहीं उनकी वजह से हरियाणा में भी कोरोना ना फैल जाए. मैं जानता हूं कि केंद्र से किसानों की समस्या का हल करने के लिए बहुत कोशिशें की और किसानों के साथ कई दौर की बात की. लेकिन पिछले कुछ वक्त से बातचीत रुकने की वजह से अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है. मैं मानता हूं कि समस्या का समाधान बातचीत से ही हो सकता है. इसलिए आपसे गुज़ारिश है कि बातचीत दोबारा शुरू की जाए ताकि मसले का हल निकल सके.

अनिल विज द्वारा लिखी गई चिट्ठी


लेकिन पहल कौन करे
हालांकि विज की इस अपील से पहले ही केंद्रीय कृषि मंत्री दोहरा चुके हैं कि वो बातचीत के लिए तैयार हैं. लेकिन साथ में किसानों को आंदोलन खत्म करने की भी अपील थी. सरकार हो या किसान दोनों ही तरफ से दावा ये है कि वो बातचीत के लिए तैयार हैं. मगर पेंच ये कि पहल कौन करे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज