गुरुग्राम: सिक्योरिटी गार्ड्स ने कुत्ते को प्लास्टिक बैग में डालकर फेंका, दम घुटने से मौत

कुत्ते को बैग में बंद करते गार्डस

Animal Cruelty in Gurugram: प्लास्टिक बैग में बंद कुत्ते की दम घुटने से मौत हो गई. शिकायत मिलने पर पुलिस ने चारों आरोपी सिक्‍योरिटी गार्ड को गिरफ्तार कर लिया.

  • Share this:
गुरुग्राम. हरियाणा के गुरुग्राम जिले में पुलिस ने स्ट्रीट डॉग (Street Dog) के साथ क्रूरता करने के आरोप में चार सिक्योरिटी गार्ड्स के खिलाफ पशु क्रूरता कानून के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस ने सभी को गिरफ्तार भी कर लिया है. दरअसल, बीती 22 मई की देर शाम इन चारों सिक्‍योरिटी गार्ड्स ने सेक्टर-66 की पॉश सोसाइटी में रहने वाले एक स्ट्रे डॉग को प्लास्टिक के बैग में बंद कर दूर फेंक आए थे. प्लास्टिक बैग में दम घुटने के कारण सुबह तक इस कुत्ते की मौत हो गई. पुलिस की मानें तो पशु प्रेमी की शिकायत पर इन चारों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई. फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है.

इस मामले में कुछ तस्वीरें भी वायरल हुई हैं, जिसमें चारों गार्ड कुत्‍ते को प्लास्टिक के पॉली बैग में डाल रहे हैं. वहीं, रस्सी से बांध कर कुत्ते को बैग में डालकर बाइक पर ले जाते हुए भी चारों आरोपी दिख रहे हैं. दरअसल, यह स्ट्रे डॉग इसी सोसाइटी में काफी समय से रह रहा था, जिससे यहां तैनात इन गार्डों को इस कदर परेशानी खड़ी हुई कि इन्होंने इतनी शर्मनाक घटना को अंजाम दे डाला.

पुलिस ने चारों गार्डस को गिरफ्तार किया.


एसीपी क्राइम की मानें तो घटना में शामिल गार्ड भूपिंदर, गौतम, उमेश छुट्टन और प्रवीण को गिरफ्तार कर लिया गया है. दरअसल, नगर निगम गुरुग्राम का यह नियम है कि किसी भी स्ट्रे डॉग (आवारा कुत्ते) को उसके इलाके से हटाना और मारना कानून जुर्म है. बावजूद इसके गाहे बगाहे ऐसे मामले शहर की पॉश सोसाइटियों में सामने आते रहते हैं.