• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • अनुराग ठाकुर और दुष्यंत चौटाला की दोस्ती JJP की राजनीति को विस्तार देगी

अनुराग ठाकुर और दुष्यंत चौटाला की दोस्ती JJP की राजनीति को विस्तार देगी

अनुराग ठाकुर और दुष्यंत चौटाला दोनों दोस्त हैं. यह दोस्ती नई नहीं, बहुत पुरानी है.

अनुराग ठाकुर ने प्रकाश सिंह बादल के ​जरिये दुष्यंत चौटाला को साधना शुरू किया. अब नतीजा ​सबके सामने है और बीजेपी-जेजेपी सरकार बनने जा रही है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में बीजेपी (BJP)के लिए सरकार बनाने की राह जेजेपी ने आसान कर दी. यह राह बीजेपी के युवा सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur)के चलते भी आसान हो गई. अनुराग ठाकुर और दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) दोनों दोस्त हैं. यह दोस्ती नई नहीं, बहुत पुरानी है. दोनों नई दिल्ली में जनपथ पर एक—दूसरे के पड़ोसी हैं. 24 अक्टूबर को जब चुनाव के नतीजे आ रहे थे और बीजेपी 40 के पार जाती हुई नहीं दिख रही थी तब अनुराग ठाकुर ने अपनी तरकश से बह्मास्त्र निकाला और अचूक निशाना लगाया. वह अचूक हथियार था- प्रकाश सिंह बादल. अनुराग ने प्रकाश सिंह बादल के ​जरिये दुष्यंत चौटाला को साधना शुरू किया. अब नतीजा ​सबके सामने है. दीवाली के बाद बीजेपी फिर से सरकार बनाने जा रही है.

जेजीपी के पास बीजेपी से दूसरा बेहतर विकल्प भी नहीं था

जेजेपी हरियाणा विधानसभा चुनाव में अपने पूरे प्रचार के दौरान यह कहती नजर आई कि सरकार की चाबी उनके पास है. जेजेपी की यह बात सिर्फ 10 सीट लेकर भी बिल्कुल सही निकली. बीजेपी के साथ जेजेपी का गठबंधन हो गया और दुष्यंत को अब उपमुख्यमंत्री का ताज पहनाया जाएगा. राजनीतिक समीक्षक दुष्यंत के इस कदम की आलोचना कर रहे हैं और उन्हें विपक्ष में बैठने की सलाह दे रहे हैं. लेकिन, अगर दुष्यंत की नजर से देखा जाए तो उन्होंने एक कुशल राजनेता की तरह सही समय पर सही निर्णय लिया. यह निर्णय उन्हें आगे ले जाएगा.

सरकार में रहकर जेजेपी का भी होगा विस्तार

हरियाणा के विकास को सामने रखकर भी देखा जाए तो बीजेपी केंद्र में और इस बात की पूरा संभावना है कि जेजेपी के बगैर भी राज्य में बीजेपी सरकार बना लेती. ऐसे में जेजेपी के 10 विधायकों के क्षेत्र में भी उतना विकास संभव नहीं हो पाता जितना सरकार में शामिल होकर किया जा सकता है.

 यह भी पढ़ें:  हरियाणा में बीजेपी बनाएगी सरकार, JJP के पास होगा उपमुख्‍यमंत्री पद

दिवाली बाद सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे खट्टर, यहां लेंगे शपथ

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज