गुरुग्राम की इस सोसाइटी में पिछले 30 घंटे से नहीं है बिजली, लोगों ने कारों में AC चलाकर गुजारी रात

इस सोसाइटी में 700 से ज्यादा परिवार रहते हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

इस सोसाइटी में 700 से ज्यादा परिवार रहते हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Gurugram News: एपेक्‍स आवर होम सोसाइटी के 700 परिवारों के कई लोगों ने गाड़ियों में एसी चलाकर रात गुजारी. दुकानदारों को भी खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 11, 2021, 12:06 PM IST
  • Share this:

अमित कुमार सिंह

गुरुग्राम. हरियाणा के गुरुग्राम जिले के सेक्टर-37C स्थित एपेक्‍स ऑवर होम्स सोसाइटी में पिछले 30 घंटे से ज्यादा समय से बिजली (Electricity) नहीं है. इस सोसाइटी (Society) में गुरुवार सुबह साढ़े 6 बजे से बिजली गुल है, जिससे यहां रहने वाले 700 परिवार समेत दुकानदार परेशान है. बिजली नहीं होने की वजह से गर्मी से बदहाल सोसाइटी में रहने वाले 700 परिवार के लोगों में से कई लोग अपनी गाड़ियों में एसी चला कर रात गुजारी.

एपेक्‍स 11 मंजिला सोसाइटी है और बिजली न होने की वजह से लिफ्ट बंद है. ऐसे में लोगों को सीढ़ियों का सहारा लेना पड़ता है. यहां रहने वाले लोगों का आरोप है कि 700 परिवार के लिए लगभग 3 हज़ार केवीए की सब-स्टेशन की जरूरत होती है, लेकिन यहां केवल 100 केवीए की सब-स्टेशन है. इससे लोड न ले पाने की वजह से बिजली गुल हो गई है.

एपेक्‍स ऑवर होम्स सोसाइटी के फ्रंट में दुकानें हैं और पीछे की तरफ रेजिडेंशियल फ्लैट. दुकानों में 30 घंटे से ज्यादा समय से लाइट न आने पर फ्रिज बंद हैं, जिससे दुकानदारों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है. यहां एक लैब है, जिसने 10 जून को ब्लड सैंपल लिया था. इसे फ्रिज में रखा जाता है, लेकिन 30 घंटे से लाइट नहीं आने से खून के नमूने भी खराब हो गए. ग्रॉसरी शॉप हो या मिठाई की दुकान या फिर सब्जी की दुकान, बिजली न होने की वजह से समान खराब हो रहे हैं. इससे इन्‍हें आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज