लाइव टीवी

हरियाणा में फिल्म शूटिंग की मंजूरी मिलना हुआ आसान, राज्य सरकार ने तैयार किया ऑनलाइन सेंट्रल पोर्टल

News18 Haryana
Updated: November 9, 2019, 1:03 PM IST
हरियाणा में फिल्म शूटिंग की मंजूरी मिलना हुआ आसान, राज्य सरकार ने तैयार किया ऑनलाइन सेंट्रल पोर्टल
समीर पाल सरो ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सिटी मजिस्ट्रेट और जिला सूचना, जनसंपर्क अधिकारियों के साथ बैठक की

हरियाणा में फिल्म निर्माताओं ((Film Producer) को आकर्षित करने के लिए राज्य सरकार ने फिल्म शूटिंग ((Film Shooting) की मंजूरी के लिए ऑनलाइन सेंट्रल पोर्टल तैयार किया है. इस पोर्टल पर आवेदन के बाद सात दिनों के अंदर फिल्म शूटिंग की मंजूरी प्रदान की जाएगी.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana)में फिल्म निर्माताओं (Film Producer) को आकर्षित करने के लिए राज्य सरकार ने फिल्म शूटिंग (Film Shooting) की मंजूरी के लिए ऑनलाइन सेंट्रल पोर्टल (Online Central Portal) तैयार किया है. इस पोर्टल पर आवेदन के बाद सात दिनों के अंदर फिल्म शूटिंग की मंजूरी प्रदान की जाएगी. फिल्मों की शूटिंग के लिए मंजूरी मिलने में देरी न हो, इसके लिए ही सिंगल विंडो सिस्टम स्थापित किया गया है, जिसके तहत केवल 7 दिनों के अंदर मंजूरी दी जाएगी.

पोर्टल पर फिल्म निर्माताओं को मिलेगी पूरी जानकारी

चंडीगढ़ में शुक्रवार को सूचना व जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीर पाल सरो ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी सिटी मजिस्ट्रेट और जिला सूचना, जनसंपर्क अधिकारियों के साथ बैठक की. समीर पाल सरो ने बताया कि जिलों में नगराधीश को नोडल अधिकारी बनाया गया है, जबकि डीआईपीआरओ सदस्य सचिव होंगे और सभी को जल्द की यूजर आईडी दी जाएगी, जिसके माध्यम से उन्हें इस प्रक्रिया को पूरा करना है. उन्होंने कहा कि पोर्टल पर फिल्म निर्माताओं के लिए हरियाणा में शूटिंग लोकेशन (location) और कलाकारों की जानकारी भी उपलब्ध करवाई गई है.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों के साथ बातचीत करते महानिदेशक समीर पाल सरो
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों के साथ बातचीत करते महानिदेशक समीर पाल सरो


प्रदेश में फिल्म उद्योग से युवाओं को मिलेगा रोजगार

बैठक में बताया गया कि फिल्म निर्माताओं के लिए हरियाणा में लगभग 40 स्थान ऐसे हैं, जो शूटिंग के लिहाज से बहुत ही आकर्षक हैं. पिंजौर से लेकर नारनौल तक ऐतिहासिक धरोहरों से लेकर समृद्ध सांस्कृतिक विरासत वाले इस प्रदेश की तरफ आने वाले समय में फिल्म उद्योग (Film industry) बहुत अधिक संख्या में युवाओं के रोजगार के अवसर पर उपलब्ध कराएगा.

( चंडीगढ़ से  मनोज कुमार की रिपोर्ट )
Loading...

यह भी पढ़ें- पराली: छोटे और सीमांत किसानों को हरियाणा दे सकता है 100 रु. प्रति क्विंटल की सहायता राशि

यह भी पढ़ें- पराली जलाने से रोकने के लिए सरकार देगी 90 हजार किसानों को पैसे, ये है शर्त

यह भी पढ़ें- खुदाई में निकली 5000 साल पुरानी ये खास मूर्ति, प्रशासन को नहीं दे रहा किसान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 12:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...