प्रदूषण पर केजरीवाल और खट्टर ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, नहीं दिए सवालों के जवाब

News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 2:37 PM IST
प्रदूषण पर केजरीवाल और खट्टर ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, नहीं दिए सवालों के जवाब
अरविंद केजरीवाल के साथ मनोहर लाल खट्टर
News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 2:37 PM IST
प्रदूषण के मुद्दे पर बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की. बैठक के बाद दोनों ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की. दोनों मुख्यमंत्रियों ने मीडिया के सवानों के जवाब नहीं दिए.

केजरीवाल ने कहा प्रदूषण के मुद्दे पर हरियाणा के सीएम के साथ काफी विस्तार से चर्चा हुई. हमारी सीमाएं भले ही अलग हों लेकिन हवा पर किसी का नियंत्रण नहीं है. आज की चर्चा सार्थक रही ये एक शुरुआत है. इस समस्या से निपटने के लिए हम सभी कदम उठाने को तैयार है. बैठक में प्रदूषण फैलाने वाले तमाम माध्यमों पर चर्चा हुई है.

केजरीवाल ने कहा दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण फैला है लेकिन हवाओं पर किसी का भी जोर नहीं होता. सीएनजी के व्हीकल कैसे लाए जाए, हाई-वे निर्माण समेत तमाम सुझाव पर चर्चा हुई है. टॉप लेवल पर जो कदम उठाने की जरूरत है वो दिल्ली और हरियाणा मिलकर उठाएंगे.

सीएम मनोहर लाल में कहा प्रदूषण की समस्या किसी प्रान्त की नहीं बल्कि सभी की है. ज्वाइंट मीटिंग में पराली समेत जो सुझाव आएं है उन पर चर्चा हुई है. ट्रैफिक पॉल्यूशन, सीएनजी व्हीकल, इंटर स्टेट बसों से फैलने वाले प्रदूषण समेत हर पहलू पर चर्चा हुई है. दिल्ली हमारी राजधानी है और वहां स्मॉग ना हो इसके लिए सभी प्रयास करेंगे.
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर