केजरीवाल ने की खट्टर से मुलाकात, प्रदूषण से निपटने के मुद्दे पर हुई चर्चा

News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 2:04 PM IST
केजरीवाल ने की खट्टर से मुलाकात, प्रदूषण से निपटने के मुद्दे पर हुई चर्चा
अरविंद केजरीवाल हरियाणा के सीएम से करेंगे मुलाकात
News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 2:04 PM IST
दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को चंडीगढ़ में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की. इस बैठक में बढ़ते प्रदूषण से कैसे निपटा जाए इस पर चर्चा हुई.

हरियाणा सरकार ने एक रिपोर्ट दिखाई जिसमें पराली को जलाने से रोकने के सरकार द्वारा किए गए प्रबंध के बारे में दिल्ली के मुख्यमंत्री को अवगत कराया. रिपोर्ट में बताया की इस बार पराली जलाने के मामलों में 40 प्रतिशत कमी आई है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करनी चाहिए, यह मामला हमारे देश की राजधानी से संबंधित है, हमारे बच्चों को ताजा हवा देने की हर संस्था की जिम्मेदारी है.

खट्टर ने कहा कि बदरपुर से पलवल तक हमने पूरी तरह से सड़क बनाई है, लेकिन आश्रम से बदरपुर तक एक भारी यातायात भीड़ है .इसलिए दिल्ली को इसके बारे में कुछ करना चाहिए क्योंकि यातायात की भीड़ के चलते बहुत से प्रदूषण होता है.

बताते चलें कि केजरीवाल ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए हरियाणा और पंजाब को जिम्मेदार ठहराया था. केजरीवाल ने कहा था हरियाणा और पंजाब के किसान पराली जला रहे हैं जिसके चलते दिल्ली में प्रदूषण बढ़ रहा है.
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर