अपना शहर चुनें

States

अशोक अरोड़ा ने थामा कांग्रेस का हाथ, जयप्रकाश की भी हुई घर वापसी

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ अशोक अरोड़ा
भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ अशोक अरोड़ा

इनेलो से इस्तीफा देने के बाद न्यूज 18 ने सबसे पहले ये खबर दी थी कि अशोक अरोड़ा कांग्रेस में शामिल होंगे. न्यूज़ 18 की खबर पर मुहर लगी है.

  • Share this:
दिल्ली. हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) में हुए बदलाव के बाद रविवार को दिल्ली में ये दिग्गज नेता कांग्रेस में शामिल हुए हैं. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. इस बीच राज्य में इनेलो (Indian National Lokdal) को बड़ा झटका है. इंडियन नेशनल लोकदल के 4 वरिष्ठ नेता और एक निर्दलीय विधायक ने कांग्रेस का दामन थामा है. हरियाणा की राजनीति के धुरंधर अशोक अरोड़ा, जयप्रकाश के साथ-साथ सुभाष गोयल, प्रदीप चौधरी, गगनजोत सिंह संधू ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है.

इनेलो से इस्तीफा देने के बाद न्यूज 18 ने सबसे पहले ये खबर दी थी कि अशोक अरोड़ा कांग्रेस में शामिल होंगे. न्यूज़ 18 की खबर पर मुहर लगी है. अशोक अरोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. कलायत से निर्दलीय विधायक और जाट लैंड के दिग्गज नेता जेपी ने भी कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. इन तमाम बड़े चेहरों के साथ आने कांग्रेसी गदगद है और जीत का दम भर रहे हैं.

टिकट की गारंटी पर कांग्रेस से मिलाया हाथ



इनेलो के विघटन के बाद विधायक रणबीर गंगवा लोकसभा चुनाव से पहले ही भाजपा में शामिल हो गए थे. तब माना जा रहा था कि गंगवा को भाजपा हिसार लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ाएगी, मगर भाजपा ने हिसार से पूर्व केंद्रीय मंत्री बिरेंद्र सिंह के पुत्र बृजेंद्र सिंह को टिकट दिया. लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत के बाद इनेलो के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने भी भाजपा नेताओं से राजनीतिक मुलाकात की थी. सूत्रों की मानें तो उन्हें टिकट की गारंटी नहीं मिली. अब कांग्रेस में शामिल होने वाले नेताओं के बारे में यह कहा जा रहा है कि इन सभी नेताओं को पार्टी टिकट अवश्य देगी.
पारिवारिक कलह से गर्त में गई पार्टी

चौटाला परिवार की पारिवारिक कलह से पार्टी गर्त में चली गई है. बड़े-बड़े नेता पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टियों में जा रहे हैं. हुड्डा के हाथ में कमान आने के बाद से वो लगातार पार्टी को मजबूत करने में जुटे हैं. अशोक अरोड़ समेत इन तमाम नेताओं के पार्टी में आने से कांग्रेस को उम्मीद जगी है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं हरियाणा का चुनावी दंगल दिलचस्प होता जा रहा है.

ये भी पढ़ें- असम के बाद हरियाणा में भी लागू होगा NRC, सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किया ऐलान

ये भी पढ़ें- PAK से जैश ए मोहम्‍मद की चिट्ठी, दी 11 रेलवे स्‍टेशन और 6 राज्‍यों के मंदिरों को उड़ाने की धमकी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज