अपना शहर चुनें

States

IAS अशोक खेमका का 27 साल के करियर में 52वीं बार हुआ ट्रांसफर

आईएएस अशोक खेमका (File Photo)
आईएएस अशोक खेमका (File Photo)

बता दें बीते साल नवंबर में अशोक खेमका को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रधान सचिव पद से हटाकर खेल एवं युवा मामले विभाग में तैनात किया था.

  • Share this:
अक्सर चर्चा में रहने वाले हरियाणा के आईएएस अधिकारी अशोक खेमका एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इस बार उनकी चर्चा एक बार फिर हुए उनके ट्रांसफर को लेकर हो रही है. हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने 1991 बैच के अशोक खेमका सहित 9 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है. सरकार की तरफ से तबादले और तैनाती के आदेश रविवार रात जारी किए गए. अशोक खेमका को विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग में प्रधान सचिव के पद पर नियुक्ति मिली है.

बता दें, अशोक खेमका 1991 बैच के अधिकारी हैं. अशोक खेमका के करियर के 27 साल हुए हैं. 27 साल के करियर में अशोक खेमका का यह 52वां ट्रांसफर है. इससे पहले बीते साल नवंबर में अशोक खेमका को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रधान सचिव पद से हटाकर खेल एवं युवा मामले विभाग में तैनात किया था.

चर्चित आईएएस अधिकारी अशोक खेमका के 27 साल के करियर में यह उनका 52वां ट्रांसफर है. इससे पहले 51वें तबादले में उन्होंने लगातार हो रहे तबादलों से परेशान होकर कहा था, 'अब तो लगता है कि जैसे भेजा फ्राई हो गया है.' 1991 बैच के अधिकारी खेमका को लगभग 15 महीने पहले खेल और युवा मामलों के विभाग में तैनात किया गया था.



आईएएस अधिकारी खेमका का नाम 2012 में चर्चा में आया था, जब उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति राबर्ट वाड्रा की कंपनी और रीयल एस्टेट कंपनी डीएलएफ के बीच हुए जमीन सौदे को रद्द कर दिया था. स्थानांतरित किए गए अन्य आईएसएस अधिकारियों में अमित झा, चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान के अतिरिक्त मुख्य सचिव, हरियाणा सरस्वती हेरिटेज बोर्ड के सलाहकार और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव शामिल हैं.
ये भी पढ़ें--

पानीपत में महिला ने दिया 2 सिर, 4 हाथ वाले बच्चे को जन्म, लोगों ने बताया कुदरत का करिश्मा

अभय चौटाला का ऐलान, यूपी में कांग्रेस का नहीं सपा-बसपा गठबंधन का साथ देगा इनेलो

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज