हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष बनीं कुमारी शैलजा तो नाराज हुए ये दिग्गज नेता

News18 Haryana
Updated: September 11, 2019, 11:02 PM IST
हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष बनीं कुमारी शैलजा तो नाराज हुए ये दिग्गज नेता
कांग्रेस आलाकमान ने हाल ही में कुमारी शैलजा (Selja Kumari) को राज्य में पार्टी की कमान सौंपी है. लेकिन इसके बाद पार्टी के भीतर सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है.

खबर है कि हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए गए अशोक तंवर (Ashok Tanwar) और विधायक दल की नेता किरण चौधरी (Kiran Choudhry) राज्य कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) से नाराज हो गए हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. कांग्रेस आलाकमान ने हाल ही में कुमारी शैलजा (Selja Kumari) को राज्य में पार्टी की कमान सौंपी है. लेकिन इसके बाद पार्टी के भीतर सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. खबर है कि हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए गए अशोक तंवर (Ashok Tanwar) और विधायक दल की नेता किरण चौधरी (Kiran Choudhry) राज्य कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) से नाराज हो गए हैं. सूत्रों मुताबिक गुलाम नबी आजाद और कुमारी शैलजा कई बार फोन कर चुके हैं, लेकिन दोनों नेता फोन नहीं रिसीव कर रहे हैं.

दो दिन दिन पहले भूपिंदर सिंह हुड्डा के जरिए गुलाम नबी आजाद ने किरण चौधरी से बात करने की कोशिश की. लेकिन किरण चौधरी ने जवाब दिया कि मौसी की तबीयत ठीक नहीं है इसलिए हॉस्पिटल में इलाज करा रही हूं,मौका मिलते ही बात करूंगी. इसके पहले दोनों नेताओं ने हुड्डा और शैलजा के चार्ज लेने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम का भी बहिष्कार किया था.

दोनों नेताओं की नाराजगी कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में भारी पड़ सकती है. हरियाणा में किसी समय भी चुनाव तारीखों का एक ऐलान हो सकता है, ऐसे में कांग्रेस की अंदुरनी क्लेश कार्यकर्ताओं का मनोबल तोड़ने का काम करेगी. इससे पहले जब अशोक तंवर अध्यक्ष थे तब हुड्डा तंवर का कभी साथ नही देते नजर नहीं आए. इसकी वजह से कांग्रेस 2019 लोकसभा अध्यक्ष चुनाव में एक भी सीट नही जीत सकी थी और अब फिर चुनाव आने वाले हैं और कांग्रेस को अंदरूनी गुटबाजी का नुकसान हो सकता है.

कौन होगा सीएम फेस?

हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री इस समय मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) हैं. ऐसा माना जा रहा है कि अगर राज्य में बीजेपी की सरकार दोबारा बनती है तो फिर शीर्ष नेतृत्व मनोहर लाल खट्टर पर ही भरोसा जताएगा. इसके संकेत हरियाणा में चुनाव प्रचार के दौरान मिले हैं. देश के गृहमंत्री अमित शाह ने चुनाव प्रचार के दौरान संकेत दे दिए हैं कि पार्टी विधानसभा चुनाव मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई में लड़ रही है. इसके लिए मुख्यमंत्री ने पूरे प्रदेश में जन आशीर्वाद बस यात्रा की है.

लेकिन कांग्रेस (Congress) की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा (CM Candidate) कौन होगा, इसका ऐलान नहीं किया गया है. कांग्रेस के हवाले से जानकारी मिल रही है कि पार्टी चुनाव से पहले मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान नहीं करेगी. दरअसल कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व को लगता है अगर मुख्यमंत्री कैंडिडेट का ऐलान किया तो आपसी गुटबाजी और बढ़ जाएगी. इसलिए बिना मुख्यमंत्री के चेहरे के नाम का ऐलान किए ही कांग्रेस चुनाव लड़ने जा रही है.
(पंकज कपाही की रिपोर्ट)
Loading...

ये भी पढ़ें:

घरेलू हिंसा केस में युवराज सिंह के परिवार को मिली बड़ी राहत

गर्भवती भाभी से बनाना चाहता था संबंध, इनकार करने पर मौत के घाट उतारा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 10:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...