COVID 19: बबीता फोगाट ने दिया धमकियों का जवाब, कहा- मैं जायरा वसीम नहीं जो डर कर बैठ जाऊं
Chandigarh-City News in Hindi

वहीं तबलीगी जमात की ओर से बबीता फोगाट (Babita Fogat) के खिलाफ महाराष्ट्र में शिकायत दर्ज करवाई गई है. अब महाराष्ट्र पुलिस ने भी कार्रवाई की बात कही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2020, 6:47 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पहलवानी कर दुनिया भर में अपना और देश का नाम करने वाली बबीता फोगाट को लगातार धमकियां मिल रही हैं. दरअसल बबीता ने कोरोना (Corona) संक्रमण फैलाने का आरोप लगाते हुए तबलीगी जमात के खिलाफ दो ट्वीट किए थे. जिसके बाद शुक्रवार को उनके खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस के पास जमात के ही एक सदस्य ने शिकायत भी दर्ज करवाई है. वहीं, बबीता फोगाट ने बताया कि उन्हें फोन कर धमकियां दी जा रही हैं, लेकिन वे अपनी बात पर कायम रहेंगी. उन्होंने कहा कि लोग उन्हें मैसेज कर के भी धमकियां दे रहे हैं साथ ही अभद्र भाषा का भी प्रयोग कर रहे हैं लेकिन वे इस बात से डरने वाली नहीं हैं.

औरंगाबाद में दर्ज हुआ मामला
बबीता और अदाकारा कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ महाराष्ट्र के औरंगाबाद स्थित सिटी चौक पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई कई है. इसमें कहा गया है कि उनके ट्वीट का मकसद समुदाय विशेष को निशाना बना कर नफरत फैलाना है. इस संबंध में पुलिस अधिकारी ने कहा कि अब औरंगाबाद आयुक्त के जरिए इन दोनों के घर पर पुलिस भेजी जाएगी और पूछताछ की जाएगी.

मैं जायरा वसीम नहीं



धमकियों के खिलाफ एक और ट्वीट कर बबीता ने कहा कि मेरे ट्वटी करने के बाद लोग मुझे मैसेज पर लगातार गालियां दे रहे हैं और फोन पर धमकियां दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा करने वाले कान खोलकर सुन लें कि मैं कोई जायरा वसीम नहीं हूं जो तुम्हारी धमकियों से डर कर बैठ जाऊं, मैं बबीता फोगाट हूं अपने देश के लिए मैं हमेशा लड़ी हूं, आगे भी लड़ती रहूंगी और बोलती रहूंगी. मैंने जो ट्वीट किया वो गलत नहीं है और मैं उस पर कायम हूं. उन्होंने कहा कि यदि तबलीगी जमात के लोगों ने कोरोना संक्रमण नहीं फैलाया होता तो हम इससे अभी तक जीत गए होते और लॉकडाउन भी खुल गया होता. जो लोग सच नहीं सुनना चाहते वे इसकी आदत डाल लें क्योंकि मैं ये बोलती रहूंगी.



उल्लेखनीय है कि वर्ष 2016 में आमिर खान के साथ फिल्म 'दंगल' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री जायरा वसीम ने फोगाट बहनों पर बनी इस फिल्म में बबीता की बहन गीता फोगाट का किरदार अदा किया था. हालांकि, पिछले साल जून में जायरा ने धार्मिक कारणों का हवाला देते हुए अभिनय छोड़ने की घोषणा की थी.

बबीता की इस बात पर बवाल
बता दें बबीता फोगाट ने 15 अप्रैल को ट्वीट किया था कोरोना वायरस भारत की दूसरी बड़ी समस्‍या है. जमाती अभी भी पहले नंबर पर बना हुआ है. उनके इस ट्वीट का कई लोगों ने विरोध किया. कुछ दिन पहले बबीता ने कुछ ऐसा ही विवादित ट्वीट किया था, जिसके चलते उनके अकाउंट से ट्विटर नियमों के तहत ट्वीट को हटा दिया गया था.

विज ने भी लगाया आरोप
इस बीच, वरिष्ठ भाजपा नेता और हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी तबलीगी जमात के सदस्यों पर कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में कुल 221 संक्रमितों में से 122 मामले तबलीगी जमात के सदस्यों से संबंधित हैं.

 

ये भी पढ़ेंः COVID-19: हरियाणा के पलवल से पकड़ा गया कोरोना पॉजिटिव जमाती
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading