होम /न्यूज /हरियाणा /आदमपुर उपचुनावः भव्य की जीत से अब स्वर्गीय भजनलाल की तीसरी पीढ़ी की सियासत में एंट्री

आदमपुर उपचुनावः भव्य की जीत से अब स्वर्गीय भजनलाल की तीसरी पीढ़ी की सियासत में एंट्री

जीत के बाद भव्य के पिता कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि यह जीत आदमपुर के मान और सम्मान की जीत है.

जीत के बाद भव्य के पिता कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि यह जीत आदमपुर के मान और सम्मान की जीत है.

Adampur By elections: 1967 से लेकर 2022 तक कुल 13 सामान्य जबकि चार उपचुनाव हुए हैं. यहां 11 बार कांग्रेस को जीत मिली है ...अधिक पढ़ें

हिसार. हरियाणा के हिसार में आदमपुर उपचुनाव के नतीजे एक बार फिर स्व.भजनलाल परिवार के हक में आए हैं. अब उनकी तीसरी पीढ़ी ने आदमपुर विधानसभा के जरिए सत्ता की राजनीति आरंभ करने जा रही है. भव्य बिश्नोई ने आदमपुर उपचुनाव के रण को जीतकर ना केवल चौधरी भजनलाल के वंशज के रूप में स्वयं को स्थापित कर लिया, बल्कि 1991 से लगातार आदमपुर में कमल खिलाने की कोशिश में जुटी भाजपा को भी पहली बार जीत का ताज तोहफे में दी.

1967 से लेकर 2022 तक कुल 13 सामान्य जबकि चार उपचुनाव हुए हैं. यहां 11 बार कांग्रेस को जीत मिली है जबकि चार बार हजकां के विधायक चुने गए हैं. वहीं एक-एक बार इस सीट पर जनता पार्टी और अब भारतीय जनता पार्टी को जीत मिली है.

आदमपुर उपचुनाव की जीत के साथ ही भाजपा ने भी राहत की सांस ली है. इससे पहले प्रदेश में लगातार तीन उपचुनाव हारने के बाद विपक्षी लगातार सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे थे, लेकिन इस जीत ने विपक्ष के मुंह पर ताला लगाने का काम किया है. 2024 के आम चुनाव के सेमीफाइनल के रुप में लड़े गए इस उपचुनाव में कांग्रेस की तरफ से पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बेटे राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा को सेनापति के रुप में मैदान में छोड़ रखा था.

उन्होंने आदमपुर उपचुनाव में कड़ी मेहनत की और मुकाबले को रोचक बना दिया. भाजपा प्रत्याशी भव्य बिश्नोई को यहां अपने परिवार के परम्परागत विरोधी वोट के अलावा सत्ता से नाराज लोगों के एकजुट होने का भी नुकसान उठाना पड़ रहा था. लेकिन भाजपा नेताओं की मेहनत और कर्मठ कार्यकर्ताओं की फौज ने ना केवल इस नुकसान की भरपाई की बल्कि सदा के एक नया वोटबैंक भी तैयार करने का काम किया.

क्या बोले कुलदीप बिश्नोई

जीत के बाद भव्य के पिता कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि यह जीत आदमपुर के मान और सम्मान की जीत है, यह जीत आदरणीय नरेंद्र मोदी जी एवं आदरणीय मनोहर लाल जी की नीतियों, हमारे आदमपुर परिवार की एकजुटता, नेताओं और कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत की जीत है. भव्य और सभी को हार्दिक बधाई. मेरे आदमपुर का दिल की गहराइयों से आभार.

Tags: By election, Haryana BJP, Haryana News Today

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें