• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Bharat Bandh: हरियाणा पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, आज संभलकर निकलें, जाम से होगा सामना

Bharat Bandh: हरियाणा पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, आज संभलकर निकलें, जाम से होगा सामना

 सोमवार को 'बंद' के कारण लोगों को राज्य की विभिन्न सड़कों और राजमार्गों पर यातायात में व्यवधान का सामना करना पड़ सकता है.

सोमवार को 'बंद' के कारण लोगों को राज्य की विभिन्न सड़कों और राजमार्गों पर यातायात में व्यवधान का सामना करना पड़ सकता है.

Bharat Band Effect in Haryana: पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि बंद के आह्वान की आड़ में सार्वजनिक व्यवस्था को भंग करने की कोशिश करने वाले तत्वों के खिलाफ कानून के अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी. एसकेएम ने इससे पहले लोगों से बंद में शामिल होने की अपील की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    चंडीगढ़. हरियाणा पुलिस ने किसान संगठनों द्वारा आज ‘भारत बंद’ के राष्ट्रव्यापी आह्वान के मद्देनजर एडवाइजरी जारी की है. हरियाणा पुलिस ने कहा कि आज नागरिकों को राज्य की तमाम सड़कों और राजमार्गों पर यातायात (Traffic) अवरोध का सामना करना पड़ सकता है. हरियाणा में नागरिक और पुलिस प्रशासन द्वारा व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं. इन व्यवस्थाओं का प्राथमिक उद्देश्य सार्वजनिक शांति और व्यवस्था बनाए रखना, किसी भी प्रकार की हिंसा को रोकना और राज्य भर में यातायात और पब्लिक ट्रांसपोर्ट (Public Transport) सिस्टम के कामकाज को सुविधाजनक बनाना है.

    बता दें कि आज सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक राज्य व राष्ट्रीय राजमार्ग जाम करने का आह्वान किया गया है. रिपोर्टों के अनुसार उम्मीद है कि आंदोलनकारी समूह विभिन्न सड़कों और राजमार्गों पर धरने पर बैठ सकते हैं और उन्हें कुछ समय के लिए रोक सकते हैं. राज्य में राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर कई घंटों तक यातायात बाधित हो सकता है.

    हरियाणा पुलिस ने किसानों से कानून-व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़े बिना शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रखने की अपील की. बंद के आह्वान की आड़ में सार्वजनिक व्यवस्था में खलल डालने की कोशिश करने वाले तत्वों के खिलाफ कानून के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

    पुलिस प्रशासन द्वारा व्यापक बंदोबस्त किए गए

    हरियाणा पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार हरियाणा में नागरिक और पुलिस प्रशासन द्वारा व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं. उन्होंने कहा कि इन व्यवस्थाओं का प्राथमिक उद्देश्य सार्वजनिक शांति और व्यवस्था बनाए रखना, किसी भी तरह की हिंसा को रोकना और राज्य भर में यातायात और सार्वजनिक परिवहन प्रणालियों के संचालन को सुविधाजनक बनाना है.

    किसानों से की ये अपील

    उन्होंने कहा कि नागरिकों को अग्रिम रूप से सूचित किया जा रहा है ताकि वे किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपनी यात्रा की योजना बना सकें और उसमें बदलाव कर सकें. प्रवक्ता ने बताया कि जिलों को इस संबंध में आवश्यक व्यवस्था करने को भी कहा गया है. हरियाणा पुलिस ने किसानों से कानून-व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़े बिना शांतिपूर्ण तरीके से अपने मुद्दे उठाने की अपील की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज