• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा: पंजाब में उठे सियासी बवंडर के बाद भूपेंद्र हुड्डा ने बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक

हरियाणा: पंजाब में उठे सियासी बवंडर के बाद भूपेंद्र हुड्डा ने बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक

हुड्डा समर्थक इसे सामान्यतौर पर होने वाली बैठक बता रहे हैं.

हुड्डा समर्थक इसे सामान्यतौर पर होने वाली बैठक बता रहे हैं.

Haryana Politics : विधायकों को भेजे गए संदेश में हालांकि मीटिंग का एजेंडा साफ नहीं किया गया है, लेकिन हुड्डा भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार के विरुद्ध आंदोलन की रणनीति में बदलाव कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    चंडीगढ़. पंजाब में उठे सियासी बवंडर के बाद अब हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बुधवार यानि आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक (Congress Legislature Party Meeting) बुलाई है. कांग्रेस हाईकमान के कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh ) को किनारे कर देने के कड़े फैसले के बीच हुड्डा के विधायकों की यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है. आज दोपहर को हुड्डा के आवास पर होने वाली इस बैठक में सरकार को घेरने के लिए रणनीति तैयार की जाएगी. इसके बाद 23 सितंबर को मीडिया से मुखातिब होकर रणनीति का खुलासा किया जाएगा.

    बता दें कि पंजाब में कुछ ही दिनों में बड़े स्तर पर राजनीतिक परिस्थितियां बदली हैं. संभावना जताई जा रही है कि इसी के मद्देनजर हुड्डा ने कांग्रेस विधायकों को बुलाया है. हालांकि, हुड्डा समर्थक इसे सामान्यतौर पर होने वाली बैठक बता रहे हैं. बैठक के लिए विधायकों को किसी भी प्रकार का एजेंडा नहीं भेजा गया है.

    प्रदेश के राजनीतिक मसलों पर भी चर्चा होगी

    अनौपचारिक रूप से कांग्रेस विधायक दल की बैठक में हालांकि तीन कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान संगठनों के आंदोलन समेत जनहित के अन्य मसलों पर चर्चा होनी है, लेकिन मुख्य एजेंडा पंजाब में कांग्रेस हाईकमान के फैसलों से उपजे हालात पर हरियाणा के लिहाज से चर्चा की जानी है. कांग्रेस विधायक दल की बैठक में प्रदेश के राजनीतिक मसलों पर भी चर्चा होगी.

    हुड्डा चाहते हैं उनकी पसंद का प्रदेशाध्यक्ष हो

    बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके समर्थक विधायक कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा को हटवाने के लिए कई बार दबाव बना चुके हैं. हुड्डा चाहते हैं कि उनकी पसंद का प्रदेशाध्यक्ष हो. इतना ही नहीं कई साल से हरियाणा में कांग्रेस का संगठन तैयार नहीं होने को लेकर भी सवाल उठाते रहे हैं. अब विधायक दल की बैठक के बहाने अपनी ताकत दिखाने समेत विधायकों को और सक्रिय होने को लेकर मंथन किया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज