बदले की भावना से की जा रही है धनशोधन मामले में ईडी की पूछताछ: भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने धनशोधन के मामले में ईडी की पूछताछ को राजनीतिक बदले की भावना से प्रेरित बताया. मामला पंचकूला में एजेएल को अवैध तरीके से जमीन आवंटित करने में धनशोधन करने से जुड़ा हुआ है.

News18 Haryana
Updated: July 27, 2019, 10:23 PM IST
बदले की भावना से की जा रही है धनशोधन मामले में ईडी की पूछताछ: भूपेंद्र सिंह हुड्डा
बदले की भावना से की जा रही धनशोधन मामले में ईडी की पूछताछ. (फाइल फोटो)
News18 Haryana
Updated: July 27, 2019, 10:23 PM IST
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने धनशोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ को राजनीतिक बदले की भावना से प्रेरित बताया. मामला पंचकूला में एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को अवैध तरीके से जमीन आवंटित करने में धनशोधन करने से जुड़ा हुआ है.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता से प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन चंडीगढ़ में एजेंसी के कार्यालय में पूछताछ की. उनसे धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत पूछताछ की गई. हुड्डा ने बताया, यह राजनीतिक बदला है. उन्होंने कहा, “मैं बयान दर्ज कराने प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय गया था.”

पंचकूला के सेक्टर-6 में सी-17 के नाम से पंजीकृत जमीन को प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले वर्ष दिसम्बर में जब्त कर लिया था. समझा जाता है कि एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड का नियंत्रण गांधी परिवार के सदस्यों सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता करते हैं. यह समूह नेशनल हेराल्ड अखबार चलाता है. प्रवर्तन निदेशालय की जांच में पाया गया था कि हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग करते हुए उक्त जमीन को एजेएल को फर्जी तरीके से आवंटित कर दिया.

ये भी पढ़ें -

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 10:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...