• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा: बड़े नेताओं के पार्टी छोड़ने से भूपेंद्र सिंह हुड्डा परेशान, बोले- कांग्रेस करे मंथन, वरना...

हरियाणा: बड़े नेताओं के पार्टी छोड़ने से भूपेंद्र सिंह हुड्डा परेशान, बोले- कांग्रेस करे मंथन, वरना...

सीनियर नेताओं के पार्टी छोड़ने से परेशान हैं भूपेंद्र सिंह हुड्डा.

सीनियर नेताओं के पार्टी छोड़ने से परेशान हैं भूपेंद्र सिंह हुड्डा.

Bhupinder Singh Hooda: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के कांग्रेस के साथ न रहने के ऐलान पर चिंता जताई है. उन्‍होंने कहा कि पंजाब में ही नहीं, गोवा में भी हमारे मुख्यमंत्री रहे वरिष्ठ कांग्रेसी पार्टी छोड़ गए. यह देश हित में नहीं है. कांग्रेस को मंथन करना चाहिए.

  • Share this:

    धीरेंद्र चौधरी

    चंडीगढ़. पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह और एनएसए अजीत डोभाल से मुलाकात की है. इसके अलावा उन्‍होंने कहा है कि अब मैं कांग्रेस के साथ नहीं रहूंगा, क्‍योंकि मेरा ‘अपमान’ हुआ है. इस बीच हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि पंजाब में ही नहीं, गोवा में भी हमारे मुख्यमंत्री रहे वरिष्ठ कांग्रेसी छोड़ गए.इसके अलावा भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अन्‍य राज्‍यों में भी हमारे कई बड़े नेता पार्टी छोड़ गए हैं. कांग्रेस का विघटन गहरी चिंता की बात है, ये देश के हित में नहीं है. इसके लिए पार्टी को मंथन करना चाहिए.

    रोहतक में पूर्व सीएम और नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के पार्टी छोड़ने को लेकर चिंता व्यक्त की. उन्होंने कैप्टन के कामों की तारीफ करते हुए कहा कि पार्टी में हर एक कार्यकर्ता महत्वपूर्ण होता है और एक कार्यकर्ता के भी पार्टी छोड़ने से नुकसान पहुंचता है. उसी तरह कैप्टन साहब का पार्टी से जाना कांग्रेस के लिए बहुत बड़ा नुकसान है. बता दें कि पिछले कुछ सालों में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया और जतिन प्रसाद जैसे युवा नेताओं के साथ कांग्रेस के तमाम लोग भारतीय जनता पार्टी समेत अन्‍य दलों में चले गए हैं. जबकि हुड्डा उस जी-23 समूह का हिस्सा हैं, जिसने पिछले साल पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस में संगठनात्मक बदलाव की मांग की थी.

    कैप्‍टन का सिद्धू, राहुल और प्रियंका पर हमला
    इस बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि वह बीजेपी में शामिल नहीं हो रहे हैं. हालांकि उन्होंने ये भी कहा है कि वह कांग्रेस में भी नहीं रहेंगे. वहीं, पंजाब के पूर्व सीएम ने नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला करने के साथ कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के पास अनुभव की कमी है. कैप्टन ने साफ कहा कि वह सिद्धू को हराने के लिए 2022 के विधानसभा चुनाव में उनके खिलाफ एक मजबूत उम्मीदवार खड़ा करेंगे. कैप्टन यहीं नहीं रुके बल्कि उन्होंने सिद्धू को खतरनाक तक बता डाला है. पूर्व सीएम ने साथ ही यह भी बताया कि उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को 3 हफ्ते पहले ही अपने इस्तीफे की पेशकश कर दी थी लेकिन उन्होंने उन्हें पद पर बने रहने को कहा था. अमरिंदर ने कहा, ‘अगर वह मुझे बुलाकर इस्तीफा देने के लिए कहतीं तो मैं तुरंत इस्तीफा दे देता.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज