Home /News /haryana /

हरियाणा में बिजली चोरी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 492 टीमों ने 13000 स्थानों पर मारे छापे

हरियाणा में बिजली चोरी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 492 टीमों ने 13000 स्थानों पर मारे छापे

हरियाणा में 492 टीमों ने 13090 स्थानों पर मारे छापे

हरियाणा में 492 टीमों ने 13090 स्थानों पर मारे छापे

Big action against electricity theft in Haryana: प्रदेशव्यापी चली मुहिम के तहत राज्यभर में 13 हजार स्थानों पर कनेक्शन की जांच पड़ताल के लिए टीमें पहुंची. इस मुहिम के तहत दो हजार एक सौ से ज्यादा बिजली चोरी के मामले पकड़े गए हैं. दक्षिण और उत्तरी हरियाणा (Haryana) में चली यह मुहिम आगे भी जारी रहेगी. 28 सौ किलोवोट के करीब की बिजली चोरी के मामले सोमवार को चली मुहिम के तहत पकड़े गए हैं

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. हरियाणा में बिजली चोरों पर शिकंजा कसने के लिए सोमवार को दक्षिण और उत्तरी हरियाणा बिजली वितऱण निगमों (South and North Haryana Electricity Distribution Corporations) में मुहिम चलाई गई. इस दौरान अलग-अलग जिलों में गठित टीमों ने छापेमारी की और भारी संख्या में बिजली चोरी (electricity theft) के मामले पकड़कर कार्रवाई की है. बिजली निगम की 492 टीमों ने 13090 स्थानों पर छापे मारे और 2122 स्थानों पर 2790 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी. इनमें उद्योगों समेत घरेलू और कमर्शियल उपभोक्ता शामिल हैं.

    दक्षिण और उत्तरी हरियाणा में चली यह मुहिम आगे भी जारी रहेगी. 28 सौ किलोवोट के करीब की बिजली चोरी के मामले सोमवार को चली मुहिम के तहत पकड़े गए हैं. इस मुहिम के दौरान लगभग सवा चार करोड़ जुर्माना ठोका गया है इस काम के लिए 492टीमों का गठन किया गया था.

    सुबह 9 बजे से शाम तक चले चेकिंग अभियान में डीएचबीवीएन के जिलों में 2327 और यूएचबीवीएन के जिलों में 463 किलोवाट की चोरी पकड़ी गई दक्षिण हरियाणा में 377 लाख और उत्तर हरियाणा में अभी तक 53 लाख रुपये का जुर्माना किया, जबकि आठ जिलों से आंकड़े जुटाए जा रहे हैं.

    एसीएस बिजली निगम पीके दास का कहना है कि राज्य में बिजली चोरी की घटनाओं को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस तरह का अभियान दोनों ही निगमों उत्तरी हरियाणा और दक्षिण निगमों में चोरी की धरपकड़ का काम जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि बिजली की आपूर्ति को सुचारु रखने के साथ-साथ व्यवस्था में सुधार के लिए कठोर कदम उठाए जा रहे हैं.

    Tags: Electricity, Electricity Department, Haryana Government

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर