लाइव टीवी

हरियाणा के चुनावी दंगल में बीजेपी की तरफ से उतरेंगे दो 'पहलवान'

News18 Haryana
Updated: September 30, 2019, 6:47 PM IST
हरियाणा के चुनावी दंगल में बीजेपी की तरफ से उतरेंगे दो 'पहलवान'
इस बार चुनावी दंगल में बीजेपी ने दो पहलवानों को उतारा है. बरोदा की सीट से योगेश्वर दत्त और दादरी सीट से बबिता फोगाट चुनावी मैदान में हैं.

हरियाणा और महाराष्ट्र के साथ-साथ सभी 66 सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. 24 अक्टूबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा.

  • Share this:
हरियाणा. हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2019) के लिए बीजेपी (BJP) ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने 78 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. जिसमें हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) एक बार फिर से करनाल सीट (Karnal Seat) से चुनाव लड़ने वाले हैं.

वहीं इस लिस्ट की एक ख़ास बात भी देखी जा रही है कि इस बार चुनावी दंगल में बीजेपी ने दो पहलवानों को भी उतारा है. बरोदा की सीट से योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt)  और दादरी सीट से बबीता फोगाट  (Babita Fogat) चुनावी मैदान में हैं. वहीं बीजेपी ने दिग्गज हॉकी प्लेयर और पूर्व कप्तान संदीप सिंह (Sandeep Singh) को पिहोवा से टिकट दिया है.

डीएसपी पद से इस्तीफा देकर भाजपा के साथ आये योगेश्वर दत्त
पहलवानी में हरियाणा (Haryana) और देश का मान बढ़ा चुके पहलवान योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) ने हाल ही में डीएसपी पद से इस्तीफा देकर भाजपा (BJP) का दामन थामा है. योगेश्वर ने कहा था कि राजनीति में आने की वजह देश की सेवा करना हैं. उन्होंने कहा कि मैं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुआ हूं. भाजपा सरकार द्वारा कश्मीर से धारा 370 हटाने के फैसले से वो काफी प्रभावित हुए. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को राजनीति में आकर भी देश की सेवा करनी चाहिए.

योगेश्वर दत्त को बरोदा सीट से टिकट दिया गया है.


बता दें कि योगेश्वर दत्त ने 2012 के लंदन ओलिंपिक में कांस्य पदक जीता था. इसके अलावा वह पद्मश्री से भी सम्मानित किए जा चुके हैं. योगेश्वर दत्त 2014 के कॉमनवेल्थ खेलों में स्वर्ण पदक जीता था.

हरियाणा के लोगों की सेवा करना चाहती हैं बबिता फोगाटवहीं अपनी सरकारी नौकरी छोड़कर राजनीतिक जीवन में कदम रखने वाली बबिता फोगाट ने हाल ही में कहा था कि वो राजनीति के माध्यम से देश, समाज और हरियाणा के लोगों की सेवा करना चाहती हैं. उन्‍होंने कहा था कि मैंने अपने खेल में हमेशा राष्ट्र को आगे रखा है.



इसी वजह से राष्ट्रवादी सोच वाली भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन करने का फैसला लिया. बीजेपी में शामिल होने पर बबीता ने कहा था कि वह पीएम मोदी के काम और उनकी राष्ट्रप्रेम की सोच से बेहद ही प्रभावित हैं. साथ ही चुनाव में उतरने की बात पर बबीता ने कहा था कि वह एक फाइटर हैं और किसी भी लड़ाई के लिए तैयार हैं.

66 सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान
बता दें कि चुनाव आयोग (Election Commission) ने हाल ही में महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ-साथ देश के कई राज्यों के 66 सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान किया था. हरियाणा और महाराष्ट्र के साथ-साथ सभी 66 सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. 24 अक्टूबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा. नामांकन भरने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर को और नामांकन वापसी की तारीख 7 अक्टूबर होगी.

ये भी पढ़ें: 

UNGA में पाकिस्तान की धज्जियां उड़ाने वाली विदिशा मैत्रा बनना इतना आसान क्यों नहीं!

ग्रेटर नोएडा में पूंछ जैसे अंग के साथ पैदा हुआ बच्चाडॉक्टरों ने कह दी यह बड़ी बात..

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 30, 2019, 5:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर