लाइव टीवी

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र: 'भारत माता की जय' पर भिड़े BJP-कांग्रेस के विधायक
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: February 26, 2020, 6:56 PM IST
हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र: 'भारत माता की जय' पर भिड़े BJP-कांग्रेस के विधायक
भारत माता की जय पर भिड़े भाजपा और कांग्रेस के विधायक

विधानसभा में प्रश्‍नकाल में चर्चा के दौरान कांग्रेस की विधायक गीता भुक्कल ने कहा कि मनोहर लाल सरकार के पास सिर्फ 'भारत माता की जय' का नारा है. उनके इतना कहते ही बीजेपी के विधायक उखड़ गए

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा (Haryana Assembly) के बजट सत्र (Budget Session) में 'भारत माता की जय' के नारे पर जमकर हंगामा हुआ. 'भारत माता की जय' के नारे को लेकर सत्ताधारी बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के विधायक आपस में भिड़ गए. दरअसल बुधवार को सदन में कांग्रेस विधायक गीता भुक्‍कल द्वारा इस बारे में टिप्‍पणी करने पर बीजेपी के विधायक उखड़ गए. इसके बाद बीजेपी के विधायक हंगामे में शामिल हो गए. इस दौरान बीजेपी विधायक 'भारत माता की जय' के नारे लगाने लगे जिससे सदन में 10 मिनट तक हंगामा होता रहा.

विधानसभा में प्रश्‍नकाल में चर्चा के दौरान गीता भुक्कल ने कहा कि मनोहर लाल सरकार के पास सिर्फ 'भारत माता की जय' का नारा है. उनके इतना कहते ही बीजेपी के विधायक उखड़ गए. हरियाणा के जेल एवं बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि जब हम शपथ लेते हैं, तब अनुशासन की बात करते हैं. इसलिए हमें 'भारत माता की जय' के मामले में राजनीति नहीं करनी चाहिए.

अनिल विज ने कही ये बात

वहीं राज्‍य के गृह मंत्री अनिल विज और अंबाला शहर के विधायक विपुल गोयल ने कांग्रेस विधायकों को पाकिस्तानी कह दिया. इसके बाद सदन में बीजेपी विधायक 'भारत माता की जय' नारेबाजी करने लगे. अनिल विज ने कहा कि भारत माता हमारा अभिमान हैं और स्वाभिमान हैं, लेकिन विपक्षी विधायकों ने 'भारत माता की जय' के मामले में व्यंग्य किया है.



स्पीकर ने करवाया शांत विवाद

बीजेपी विधायकों को नारा लगाते देख कर कांग्रेस विधायक भी 'भारत माता की जय' के नारे लगाने लगे. कांग्रेस विधायक मोहम्मद इलियास ने 'भारत माता की जय' के नारे लगवाए. मोहम्मद इलियास ने कहा कि भारत माता उनकी है, जिनके बच्चों ने शहादत दी है. मामला बढ़ने पर स्पीकर ने विधायकों को शांत कराते हुए कहा कि 'भारत माता की जय बोलना' कोई अपराध नहीं.

ये भी पढ़ें- चंडीगढ़ के गर्ल्स पीजी में लगी भीषण आग में तीन छात्राओं की मौत, दो घायल

फरीदाबाद : मकान की छत गिरने से एक मजदूर की मौत, गंभीर दो अस्पताल में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 5:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर