• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • किसान आंदोलन का असर दबाने भाजपा ने शुरू की तिरंगा यात्रा, जानिए इससे कितना मिलेगा फायदा

किसान आंदोलन का असर दबाने भाजपा ने शुरू की तिरंगा यात्रा, जानिए इससे कितना मिलेगा फायदा

किसानों के आंदोलन के बीच भाजपा ने हरियाणा में शहीदों की याद में तिरंगा यात्रा शुरू की है.

किसानों के आंदोलन के बीच भाजपा ने हरियाणा में शहीदों की याद में तिरंगा यात्रा शुरू की है.

किसानों के आंदोलन के बीच भाजपा ने हरियाणा में शहीदों की याद में तिरंगा यात्रा शुरू की है. 14 दिन तक चलने वाली इस यात्रा की शुरूआत भिवानी से की गई. किसानों के विरोध को कम करने के लिए जनता के बीच जाने को लेकर ये यात्रा अहम मानी जा रही है.

  • Share this:

चंडीगढ़. भाजपा (BJP) ने हरियाणा (Haryana) में शहीदों की याद में तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) शुरू की है. 14 दिन तक चलने वाली इस यात्रा की शुरूआत भिवानी में सबसे पहले लोहारू से की गई. जिसमें सूबे के कृषि मंत्री जेपी दलाल व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ शामिल रहे. कृषि मंत्री ने तिरंगा यात्रा को ऐतिहासिक बनाने पर किसानों का आभार जताया है.

आठ माह से जारी किसान आंदोलन के बीच भाजपा की यह तिरंगा यात्रा काफी अहम मानी जा रही है. सरकार व किसानों के बीच चल रहे टकराव से निपटने के लिए भाजपा ने शहीदों की याद में प्रदेश भर के हर हलके में तिरंगा यात्रा निकालने का फैसला किया है. ख़ास बात ये है कि संयुक्त किसान मोर्चा ने भी इस यात्रा का विरोध न करने ऐलान किया है. इसके बाद भाजपा व पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस भी ली है. भिवानी के बहल क़स्बे से लोहारू क़स्बे तक हजारों ट्रैक्टरों के क़ाफ़िले के साथ निकाली गई इस यात्रा की अगुवाई कर रहे कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि हज़ारों किसानों ने शहीदों की याद में जयकारे के साथ निकाली इस यात्रा को एतिहासिक व भव्य बना दिया. उन्होंने कहा कि किसानों का ये प्यार व आशीर्वाद हमेशा बने रहे. उन्होंने कहा कि किसान हमारे मालिक हैं और हम उनके सेवक. दलाल ने कहा कि हमारे लिए राष्ट्र पहले और पार्टी बाद में है.

किसान नेताओं ने इस यात्रा का विरोध न करने का ऐलान किया था. भाकियू के युवा प्रदेश अध्यक्ष रवि आज़ाद ने वीडियो जारी कर कहा था कि ये भाजपा की साज़िश है कि तिरंगे के बहाने किसानों को बदनाम किया जाए. पर किसान भाजपा की साज़िश का शिकार नहीं होंगे और तिरंगा यात्रा का विरोध नहीं करेंगे. रवि ने कहा कि तिरंगा यात्रा के अलावा हरियाणा में भाजपा व जजपा नेताओं के हर कार्यक्रम का विरोध करते रहेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज