सुर्खियां: BJP में रोहतक व हिसार सीटों पर फंसा पेंच, हरियाणा में आप को नहीं मिलेगा ‘हाथ’ का साथ

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (फाइल फोटो)
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी हरियाणा की इन दो सीटों से विपक्ष के दो युवा सांसदों दीपेंद्र सिंह हुड्डा और दुष्‍यंत चौटाला को मात देने के लिए बड़ा दांव चलने की तैयारी में है.

  • Share this:
सत्तारूढ़ भाजपा के लिए रोहतक और हिसार लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी तय करने में काफी मुश्किल आ रही है. दैनिक जागरण ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करते हुए लिखा है कि पार्टी हरियाणा की इन दो सीटों से विपक्ष के दो युवा सांसदों दीपेंद्र सिंह हुड्डा और दुष्‍यंत चौटाला को मात देने के लिए बड़ा दांव चलने की तैयारी में है. रोहतक में दीपेंद्र हुड्डा के सामने मजबूत उम्मीदवार की तलाश जारी है तो हिसार में जातीय समीकरण साधने में दिक्कत आ रही है. हिसार ये जननायक जनता पार्टी के दुष्यंत चौटाला सांसद हैं.

हरियाणा में आप को नहीं मिलेगा ‘हाथ’ का साथ

अमर उजाला ने इस शीर्षक से प्रकाशित खबर में लिखा है कि हरियाणा में लोकसभा चुनाव कांग्रेस अपने दम पर लड़ेगी. प्रदेश में आम आदमी पार्टी के साथ चुनावी गठबंधन नहीं होगा. अगर आप के साथ कांग्रेस का गठबंधन होता भी है तो वह दिल्ली तक ही सीमित रहेगा. हरियाणा कांग्रेस के नेताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को अवगत करा दिया है कि प्रदेश में पार्टी मजबूत है और यहां गठबंधन की कोई जरूरत नहीं है. इसके बाद हरियाणा में आप और कांग्रेस के हाथ मिलाने की संभावनाएं लगभग खत्म हो गईं हैं.



मनोहर खट्‌टर ने पूछा- घर या पड़ोस में बच्चा होगा तो उसका नाम क्या राहुल गांधी रखेंगे?
वहीं दैनिक भास्कर ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करते हुए लिखा है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को पानीपत जिले के कस्बा इसराना में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया. इस दौरान खट्‌टर ने चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी में से किसी एक को चुनने के लिए लोगों को नए जन्मे बच्चे के नामकरण का उदाहरण दिया. उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से पूछा, 'हमारे घर में, हमारे पड़ोस में एक नया जन्मा बालक है. अगर कोई कहे कि इस बालक का नाम रखना है. तो दो नामों से कौन सा रखेंगे नरेंद्र मोदी या राहुल गांधी. क्या रखेंगे- नरेंद्र मोदी'. खट्‌टर ने कहा, कांग्रेसी देशद्रोहियों का साथ देते हैं. चुनाव की खातिर देश को भी दांव पर लगा दिया.

यह भी पढ़ें: Video: खुद को 'गद्दार' कहने पर भड़के कांग्रेस प्रवक्ता, बीजेपी नेता पर फेंका पानी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज