पन्ना प्रमुखों के सहारे हरियाणा का रण जीतने की तैयारी में BJP

News18 Haryana
Updated: August 30, 2019, 11:14 AM IST
पन्ना प्रमुखों के सहारे हरियाणा का रण जीतने की तैयारी में BJP
जनता से मिलते हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

पन्ना प्रमुखों को खासतौर पर 8 सितंबर को होने वाली पीएम नरेन्द्र मोदी की रैली में बुलाया गया है जहां पीएम पन्ना प्रमुखों को जीत का मंत्र देंगे.

  • Share this:
भाजपा (Bharatiya Janata Party) ने एक बार फिर लोकसभा चुनाव की तर्ज पर पन्ना प्रमुखों के भरोसे विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में भी रण जीतने की कवायद शुरु कर दी है. पार्टी ने आगामी चुनाव को देखते हुए करीब 3 लाख पन्ना प्रमुखों की फौज को मैदान में उतार दिया है. हर पन्ना प्रमुख को करीब 60 वोटों की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

पन्ना प्रमुखों को खासतौर पर 8 सितंबर को होने वाली पीएम नरेन्द्र मोदी की रैली में बुलाया गया है जहां पीएम पन्ना प्रमुखों को जीत का मंत्र देंगे. लोकसभा चुनाव में पार्टी को ऐतीहासिक जीत दिलाने में पन्ना प्रमुखों का काफी बड़ा योगदान रहा है.

भाजपा ने गुजरात से की थी पन्ना प्रमुखों की शुरुआत

पन्ना प्रमुखों की शुरुआत संगठन में सबसे पहले भाजपा ने गुजरात में की थी यहां इस जबरदस्त कामयाबी हासिल हुई है. उसके बाद पार्टी ने इस प्रक्रिया को दूसरे राज्यों में शुरु किया. हरियाणा में पहली बार इसी साल हुए लोकसभा चुनाव में पहली बार पन्ना प्रमुखों की नियुक्ती हुए और जो नतीजे आए उसने भाजपा के लिए इतिहास रच दिया.

जनता के बीच सीएम मनोहर लाल खट्टर


हरियाणा में पन्ना प्रमुखों के सहारे भाजपा ने लोकसभा चुनाव में जीती 10 सीटें

सभी 10 सीटें भाजपा ने जीतीं और विधान सभा क्षेत्रों की बात करें 90 में से 79 सीटों पर भाजपा ने जीत का परचम लहराया. इसी जीत से गदगद भाजपा ने विधान सभा चुनाव में भी पन्ना प्रमुखों पर दांव खेला है. जिन बूथों पर पहले पन्ना प्रमुख नहीं थे वहां भी पन्ना प्रमुख नियुक्त किए गए सभी का नए सिरे से पंजीकरण किय़ा जा रहा है और पीएम मोदी की 8 सितंबर के पन्ना प्रमुख सम्मेलन में सभी को खासतौर पर निमंत्रण पत्र देकर आमंत्रित किया जा रहा है.
Loading...

क्या गेम चेंजर साबित होंगे पन्ना प्रमुख?

भाजपा एक ओर जहां पीएम मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और खुद सीएम मनोहर लाल का चेहरा आगे रखकर चुनावी समर में उतरेगी. वहीं जमीन स्तर पर 3 लाख पन्ना प्रमुख मतदाताओं से संपर्क कर पार्टी के पक्ष में माहौल तैयार करेंगे. पन्ना प्रमुख भाजपा के लिए लोकसभा चुनाव की तरह एक बार फिर गेम चेंजर साबित हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें:- गुरुग्राम में 2 साल की मासूम के साथ रेप, आरोपी गिरफ्तार

महिला का आरोप, कैप्टन यादव की कोठी पर युवक ने किया दुष्कर्म

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 11:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...