• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा: 39 साल बाद पंचकूला में हुई BJP प्रदेश परिषद की बैठक, CM खट्टर ने कही ये बात

हरियाणा: 39 साल बाद पंचकूला में हुई BJP प्रदेश परिषद की बैठक, CM खट्टर ने कही ये बात

CM ने कहा हमारा उद्देश्य प्रदेश की जनता को गरीबी रेखा से मुक्त करना है

CM ने कहा हमारा उद्देश्य प्रदेश की जनता को गरीबी रेखा से मुक्त करना है

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रदेश में पूर्व की सरकारों ने ऐसा माहौल बना रखा था कि केवल राजनीतिक लोग और उनके परिवार इनके इर्द गिर्द ही सत्ता घूमती थी. हमने चीजों को बदला है हम सत्ता के माध्यम से सेवा का भाव रखते हैं

  • Share this:

    चंडीगढ़. भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के संगठनात्मक ग्राफ को विस्तार देने के साथ प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ (Om Prakash Dhankhar) की अगुवाई में पंचकूला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में प्रदेश परिषद् की बैठक बुधवार को सम्पन्न हुई. 1982 के बाद करीब 39 साल के बाद यह दूसरी प्रदेश परिषद की बैठक भाजपा संगठन द्वारा बुलाई गई . बैठक में विशेष रूप से मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Manohar Lal) और प्रदेशाध्यक्ष धनखड़ के साथ केन्द्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला, केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव, केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत और प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े, संगठन मंत्री रविन्द्र राजू, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने भी शिरकत की.

    मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज केंद्र और प्रदेश में हमारी सरकार है, इसलिए हम सब कार्यकर्ताओं पर जिम्मेदारी भी अधिक है और मुझे हर्ष है कि हमारी सरकार और संगठन अन्तोदय के संस्कार के साथ मिलकर जनसेवा कर रही है. उन्होंने कहा कि एक समय था जब विकट परिस्थितियों थी आज समय अनुकूल है. इसलिए संगठन के विचार को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक लेकर जाओ.

    उन्होंने कहा कि प्रदेश में पूर्व की सरकारों ने ऐसा माहौल बना रखा था कि केवल राजनीतिक लोग और उनके  परिवार इनके इर्द गिर्द ही सत्ता घूमती थी. हमने चीजों को बदला है हम सत्ता के माध्यम से सेवा का भाव रखते हैं. अनेकों योजनाएं केंद्र और प्रदेश सरकार की है जो केवल सेवा और अंत्योदय के लिए है.
    मुख्यमंत्री में कहा कि केंद्र और प्रदेश की लगभग 580 योजनाएं गरीबों के लिए बनी है, लेकिन कई बार किसी कारण से कुछ पात्र लोग इनका लाभ लेने से वंचित रह जाते है. प्रदेश सरकार ने इसके समाधान के लिए परिवार पहचान पत्र बनाए और अब लक्ष्य ये है कि कोई भी गरीब सरकार की योजनाओं के लाभ से छुट न जाए.

    उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य प्रदेश की जनता को गरीबी रेखा से मुक्त करना है. मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को संगठन के साथ अपने व्यक्तिगत विकास के लिए भी काम करने की बात कही.
    केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव ने कहा कि हम हरियाणा को पर्ची खर्ची के शासन से निकाल कर लाए है. हमारी पार्टी के काम करने का तरीका ही हमारी मजबूती का आधार है. हमारे विचार को जनता ने स्वीकार करते हुए हमे आशीर्वाद दिया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता जानती है कैसे किसानों को 5-5 रूपये के चेक दिए जाते थे. कैसे सत्ता का सुख राजनीतिक घराने लेते थे. आज सब बदल गया है, गरीब और असहाय के लिए सरकार काम कर रही है. देश मोदी जी के नेतृत्व में दुनिया में अलग पहचान बनाए हुए है.

    भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने प्रांतीय परिषद की बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस प्रदेश परिषद की ऐतिहासिक बैठक के माध्यम से प्रदेश सरकार के जनकल्याण के कामों के लिए आभार प्रकट करती है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में आम जन के जीवन स्तर में आधारभूत बदलाव के लिए अनेकों योजनाएं और नीतियां बनाई. किसानों के लिए जोखिम फ्री खेती, एमएसपी पर फसलों की खरीद, भावन्तर भरपाई, हर खेत को पानी जैसे अनेक काम जिनकी बराबरी आज कोई दूसरा राज्य नहीं कर सकता है.

    उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के कामों ने युवाओं के दृष्टिकोण में भी बदलाव ला दिया है. जो युवा सोचता था कि सरकारी नॉकरी तो केवल नेताओं और राजनीतिक लोगों के घर के चक्कर काटने से मिलेगी आज वो सरकारी नॉकरी मैरिट के आधार पर मनोहर लाल सरकार ने प्रदेश के युवाओं को दी है. उन्होंने कहा कि गुड़ गवर्नेंस से आज सीधा लाभ लाभार्थी को अपने बैंक खाते में मिलता है. पारदर्शी तंत्र ने भ्र्ष्टाचार को तोड़ कर रख दिया है. इसी तरह हरियाणा की खेल नीति के कारण देश का तिरंगा दुनिया मे शान से फहरा रहा है. प्रदेश की खेल नीति का अध्यन दूसरे राज्य करने आ रहे है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज