झारखंड, हरियाणा और महाराष्ट्र में मौजूदा मुख्यमंत्रियों के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगी BJP

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 4:09 PM IST
झारखंड, हरियाणा और महाराष्ट्र में मौजूदा मुख्यमंत्रियों के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगी BJP
बीजेपी मुख्यालय (BJP Headquarter) पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (President) अमित शाह ( Amit Shah) के साथ हुई बैठक में इस बाबत फैसला लिया गया.

बीजेपी मुख्यालय (BJP Headquarter) पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (President) अमित शाह ( Amit Shah) के साथ हुई बैठक में इस बाबत फैसला लिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 4:09 PM IST
  • Share this:
भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party ) आगामी तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections ) के लिए कमर कस रही है. इसी कड़ी में मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय (BJP Headquarter) पर राज्यों के चुनाव प्रभारियों और प्रभारियों के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (President) अमित शाह ( Amit Shah) के साथ बैठक हुई. इस बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी झारखंड, हरियाणा और महाराष्ट्र में मौजूदा मुख्यमंत्रियों के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगी. बता दें कि तीनों राज्‍यों में आने वाले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में तीनों प्रदेशों में सत्‍तारूढ़ बीजेपी ने चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं. विपक्षी दल भी चुनावी अभियान में जुट गए हैं. झारखंड, हरियाणा और महाराष्‍ट्र में बीजेपी सत्‍ता में है. झारखंड में रघुवर दास मुख्‍यमंत्री हैं तो हरियाणा और महाराष्‍ट्र में क्रमश: मनोहरलाल खट्टर और देवेंद्र फडणवीस सत्‍ता में हैं. हरियाणा और महाराष्‍ट्र में बीजेपी मुख्‍यमंत्री के नेतृत्‍व में लगातार चुनावी रैलियां कर रही है. इन दोनों राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री रथ यात्राएं कर रहे हैं. वहीं, झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास भी प्रदेश के विभिन्‍न इलाकों में जाकर चुनावी प्रचार कर रहे हैं.

विपक्षी दल भी चुनावी समर में कूदे
झारखंड में बीजेपी का सीधा मुकाबला झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की अगुआई वाले गठबंधन से है. इसमें कांग्रेस और राजद के भी शामिल होने की संभावना है. वहीं, हरियाणा और महाराष्‍ट्र में बीजेपी का सीधा मुकाबला कांग्रेस से है. हालांकि, महाराष्‍ट्र में शरद पवार की राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की मौजूदगी भी बेहद अहम है. यहां राकांपा और कांग्रेस मिलकर बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को चुनौती दे रहे हैं. दूसरी तरफ, हरियाणा में बीजेपी की चुनावी लड़ाई सीधे कांग्रेस से है. हालांकि, इस राज्‍य में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है. पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बगावती तेवर अपना लिए हैं. इससे चुनावी मौसम में कांग्रेस की परेशानी बढ़ सकती है.

ये भी पढ़ें:

हरियाणा: जो हमें अनाड़ी बताते थे वे आज खिलाड़ी कहकर हमारे साथ आना चाहते हैं: सीएम मनोहर लाल 

बीजेपी में आने वाले लोगों को मिलेगा पूरा सम्मान- अनिल विज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 3:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...