Home /News /haryana /

breaking all government schools in haryana will have summer vacations from june 1 to 30 hrrm

हरियाणा के सभी सरकारी स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा, 1 से 30 जून तक होंगी छुट्टियां

सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियाों का ऐलान

सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियाों का ऐलान

Summer Vaccation in Government Schools: छुट्टियों से पहले विभाग पूरे प्रदेश में सभी विद्यार्थियों को टैबलेट बांट देगा. ऑनलाइन पढ़ाई में कोई बाधा न आए, इसलिए सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को टैब वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश दे दिए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. हरियाणा प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा कर दी गई है. प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में 1 जून से 30 जून तक गर्मियों की छुट्टियां होगी. शिक्षा विभाग की ओर से ये आदेश जारी किए गए हैं. कोरोना के कारण बच्चों की पढ़ाई दो साल तक प्रभावित रही. ऐसे में गर्मियों की छुट्टियों में बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई करेंगे.

10वीं और 12वीं के विद्यार्थी घर पर ही टैब से आनलाइन पढ़ाई करेंगे. सरकार ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिए है. छुट्टियों में पढ़ाई से बच्चों की शिक्षा गुणवत्ता में सुधार आएगा क्योंकि दो साल कोरोना में बच्चों की पढ़ाई खासी प्रभावित हुई थी. हालांकि पिछली बार वाट्सअप ग्रुप में शिक्षा सामग्री भेजी गई थी. लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो सकेगा. क्योंकि टैब में स्टूडेंट एप और टीचर एप से पढ़ाई करवाई जाएगी.

एप में पूरा डाटा रहेगा कि शिक्षक की ओर से कितना काम करवाया गया और विद्यार्थी ने कितना काम किया. टैब से पढ़ाई को लेकर बच्चों में भी खासा उत्साह है. छुट्टियों से पहले विभाग पूरे प्रदेश में सभी विद्यार्थियों को टैबलेट बांट देगा. ऑनलाइन पढ़ाई में कोई बाधा न आए, इसलिए सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को टैब वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश दे दिए गए हैं.

Tags: Government School, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर