Home /News /haryana /

Corona Alert: हरियाणा में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते 11 जिले रेड जोन में, लगाई गईं ये पाबंदियां

Corona Alert: हरियाणा में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते 11 जिले रेड जोन में, लगाई गईं ये पाबंदियां

हरियाणा के 11 जिले रेड जोन में

हरियाणा के 11 जिले रेड जोन में

Corona in Haryana: दाह संस्कार और विवाह समारोह में क्रमश 50 और 100 लोगों से ज्‍यादा भाग नहीं ले सकते हैं. उन्हें भी कोविड अनुकूल व्यवहार तथा सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करना होगा. एनजीओ तथा शहरी स्थानीय निकायों को पब्लिक में मास्क वितरण की सलाह दी गई है. प्रदेश में ‘नो मास्क नो सर्विस’ का दृढ़ता से पालन किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप के चलते अब 11 जिले रेड जोन (Red Zone) में शामिल कर दिए गए हैं. इन जिलों में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें, मॉल व बाजार शाम 6 बजे तक खोलने की अनुमति होगी. विशेष तौर पर 11 जिलों में पंचकूला, गुरुग्राम, फरीदाबाद, अंबाला, सोनीपत, करनाल, पानीपत, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, रोहतक और झज्जर के लिए नए नियम लागू होंगे. 12 जनवरी 2022 की सुबह 5 बजे तक महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा की अवधि लागू रहेगी.

इन 11 जिलों में सभी सिनेमाघर, थिएटर व मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे. सभी स्पोर्ट्स कंपलेक्स, स्टेडियम व स्विमिंग पूल बंद रहेंगे. केवल राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के ट्रेनिंग संबंधी खिलाड़ियों के साथ ही राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेलों के आयोजन की अनुमति होगी. किसी बाहरी व्यक्ति अथवा दर्शक को स्‍टेडियम में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी.

बता दें कि प्रतिदिन पॉजिटिव केसों के आधार पर, ग्रुप ए ज़िलों नामत- गुरुग्राम फरीदाबाद अंबाला, पंचकूला, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, रोहतक, झज्जर और सोनीपत में कुछ और प्रतिबंध भी लगाए गए हैं. इन 11 ज़िलों में सभी एंटरटेनमेंट पार्क और बिजनेस टू बिजनेस एग्जिबीशन पर भी प्रतिबंध रहेगा.

यही नहीं, इन 11 ज़िलों में इमरजेंसी और आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी तथा प्राइवेट संस्थानों के कार्यालयों में 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ काम करने की सलाह दी गई है. पंचकूला सहित इन 11 ज़िलों में मॉल और मार्केट शाम 6 बजे तक ही खुले रखे जा सकते हैं. इनमें बार और रेस्टोरेंट 50% सीटिंग क्षमता के साथ ही संचालित होंगी.

मास्क न पहनने पर 500 रुपये जुर्माना

प्रदेश में ‘नो मास्क नो सर्विस’ का दृढ़ता से पालन किया जाएगा. कोविड अनुकूल व्यवहार का उल्लंघन करने वालों तथा मास्क नहीं पहनने और सोशल डिस्‍टेंसिंग आदि का पालन नहीं करने वालों पर 500 रुपये जुर्माना किया जाएगा और संस्थान यदि इन नियमों की अवहेलना करता है तो उस पर 5000 रुपया जुर्माना होगा.

Tags: Corona Virus, Haryana news, Lockdown, Omicron

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर