Home /News /haryana /

बड़ी खबरः हरियाणा में 10 फरवरी से खुलेंगे पहली से 9वीं तक के स्कूल

बड़ी खबरः हरियाणा में 10 फरवरी से खुलेंगे पहली से 9वीं तक के स्कूल

हरियाणा में भी अब 10 फरवरी से स्कूल खुलने जा रहे हैं. (फाइल फोटो)

हरियाणा में भी अब 10 फरवरी से स्कूल खुलने जा रहे हैं. (फाइल फोटो)

Haryana News: हरियाणा सरकार ने भी कोरोना के कम होते मामलों के बीच अब स्कूल व शिक्षण संस्‍थान खोलने का निर्णय लिया है. कक्षा 1 से 9वीं तक के स्कूल अब 10 फरवरी से खोल दिए जाएंगे. हालांकि स्कूलों में छात्रों की कितनी क्षमता रहेगी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. दिल्ली के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए छोटे बच्चों के स्कूल खोलने का निर्णय लिया है. जानकारी के अनुसार हरियाणा में अब पहली से 9वीं तक के बच्चों के स्कूल 10 फरवरी से खुल जाएंगे. हालांकि स्कूलों में कितने बच्चों को बुलाया जाएगा इसकी कोई क्षमता निर्धारित नहीं की गई है. स्कूल खुलने के साथ ही ऑनलाइन क्लासेज भी जारी रहेंगी.
स्‍कूलों में कोरोना गाइडलाइंस का का सख्ती से पालन किया जाएगा. साथ ही जिन शिक्षकों को दोनों कोरोना वैक्सीन नहीं लगी हैं उन्हे जॉइन करने की अनुमति नहीं मिलेगी.

इससे पहले दिल्ली सरकार ने भी बड़ा फैसला लेते हुए 7 फरवरी से 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं. वहीं 14 फरवरी से नर्सरी से 8वीं तक के बच्चों को भी स्कूल बुलाए जाने की प्लानिंग है. इसके साथ ही दिल्ली में कई तरह की पाबंदियों में भी छूट दे दी गई है.

हरियाणा के साथ ही दिल्ली के दफ्तरों में अब 100 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज की जा सकेगी. पहले दफ्तर 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोलने के निर्देश थे जिसे अब हटा लिया गया है और दफ्तरों में सामान्य तौर पर काम किया जा सकेगा. वहीं मास्क लगाने को लेकर भी एक बड़ा निर्णय लिया गया है. अब यदि कार में कोई अकेला चल रहा होगा तो उसे मास्क लगाना जरूरी नहीं होगा. हालांकि यदि कार में एक से ज्यादा लोग होंगे तो सभी को मास्क लगाना अनिवार्य होगा.

वहीं दिल्ली में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा अब नाइट कर्फ्यू रात 11:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक रहेगा, सभी रेस्टोरेंट्स रात 11:00 बजे तक खुल सकेंगे. जिम स्पा स्विमिंग पूल खुल सकेंगे हालांकि इनमें भी 50 प्रतिशत क्षमता का नियम बरकरार रहेगा.

Tags: Haryana news, Schools Reopened in States

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर