Home /News /haryana /

हरियाणा में 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, कोरोना केस कम होने पर लिया गया फैसला

हरियाणा में 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, कोरोना केस कम होने पर लिया गया फैसला

हरियाणा में खुलेंगे स्कूल

हरियाणा में खुलेंगे स्कूल

School Re-open in Haryana: शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि सरकार पर प्राइवेट स्कूलों का कोई प्रेशर नहीं था न ही उनकी तरफ से कोई सूचना आई थी. हम जो भी निर्णय ले रहे हैं वो बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए ले रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. हरियाणा में 1 फरवरी से स्कूल खुलने (School Re-open in Haryana) जा रहे हैं. शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने ये ऐलान किया है. कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि एक फरवरी से दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं के स्कूल खुलेंगे. पहले से चली आ रही कॉविड गाइडलाइंस (COVID Guidelines) के मुताबिक ही ये स्कूल खोले जायेंगे. 15 से 18 वर्ष की आयु वर्गवके अबतक लगभग 5 लाख बच्चों को वैक्सिनेट किया जा चुका है. वहीं ऑनलाइन क्लास भी लगातार चलती रहेगी. जो बच्चे फिजिकली आना चाहते हैं वो स्कूल आ सकते हैं.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमने रिटायर्ड आईएएस अधिकारी ज्योति अरोड़ा और एडवोकेट पंकज मेहता को सूचना आयुक्त नियुक्त किया गया है. सरकार पर प्राइवेट स्कूलों का कोई प्रेशर नहीं था न ही उनकी तरफ से कोई सूचना आई थी. हम जो भी निर्णय ले रहे हैं वो बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए ले रहे हैं.

बता दें कि हरियाणा में कोरोना की तीसरी लहर में मौतों का आंकड़ा 150 के पार पहुंच गया है. तीसरी लहर में सोमवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा 19 लोगों की जान गई. सरकारी बुलेटिन में 17 मौतों का जिक्र रहा, जबकि 2 अन्य की मौत सोनीपत में हुई. कोरोना से मरने वालों का कुल सरकारी आंकड़ा 10346 हो गया है.

Tags: Haryana news, School reopening

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर