हरियाणा में अब हाथी मिलाएगा कांग्रेस से हाथ: सूत्र

रविवार देर रात हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Huda) और कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा ने मायावती (Kumari Selja) से मुलाकात की.

News18 Haryana
Updated: September 9, 2019, 10:54 AM IST
हरियाणा में अब हाथी मिलाएगा कांग्रेस से हाथ: सूत्र
मायावती और भूपेंद्र सिंह हुड्डा. (फाइल फोटो)
News18 Haryana
Updated: September 9, 2019, 10:54 AM IST
चंडीगढ़. जननायक जनता पार्टी से गठबंधन तोड़ने के बाद अब मायावती (Mayawati) की बहुजन समाज पार्टी कांग्रेस (Congress) से हाथ मिला सकती है. रविवार देर रात पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने मायावती से मुलाकात की. तीनों के बीच करीब आधा घंटा बातचीत हुई. जल्द ही दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की औपचारिक घोषणा हो सकती है.

बता दें कि जेजेपी से गठबंधन तोड़ने से पहले मायावती ने ट्वीट कर बताया था कि बीएसपी एक राष्ट्रीय पार्टी है, जिसके हिसाब से हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव में दुष्यंंत चैटाला की पार्टी से जो समझौता किया था वह सीटों की संख्या और उसके आपसी बंटवारे के मामले में उनके अनुचित रवैये के कारण इसे बीएसपी हरियाणा यूनिट के सुझाव पर आज समाप्त कर दिया गया है.


राजकुमार सैनी की पार्टी के साथ लोकसभा चुनाव में गठबंधन
Loading...

इससे पहले बीएसपी का चौटाला परिवार की राजनीतिक पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल और फिर बीजेपी के बागी राजकुमार सैनी द्वारा बनाई गई लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी (लोसुपा) के साथ गठबंधन था. लोकसभा चुनाव लोसुपा और बीएसपी ने मिलकर लड़ा, लेकिन कुछ हाथ नहीं आया. राज्य की सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने कमल खिलाया था. इसके बाद विधानसभा चुनावों को लेकर बीएसपी और जेजेपी (जननायक जनता पार्टी) के बीच गठबंधन हुआ था. बताया जा रहा था कि राज्य की कुल 90 सीटों में से 50 पर जेजेपी और 40 पर बीएसपी लड़ेगी, लेकिन अब मायावती ने ट्वीट कर बता दिया है कि यह बातचीत कामयाब नहीं रही.

रूठों को मनाने में जुटे कांग्रेस दिग्गज

वहीं हरियाणा कांग्रेस में हुए बदलाव के बाद अब रूठे नेताओं को मनाने का दौर भी शुरू हो गया है. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा कांग्रेस विधायक दल की पूर्व नेता किरण चौधरी को मनाने गत सायं उनके घर पहुंचे. किरण चौधरी को कांग्रेस विधायक दल की नेता पद से हटाकर उनकी जगह भूपेंद्र सिंह हुड्डा को नेता बनाया गया है. दोनों की मुलाकात के दौरान किरण चौधरी की बेटी और भिवानी की पूर्व सांसद श्रुति चौधरी भी मौजूद थीं. हुड्डा से भेंट के बाद किरण चौधरी खुद उन्हें बाहर गाड़ी के दरवाजे तक छोड़ने आईं.

ये भी पढ़ें- डबल मर्डर केस : कमरे में सो रहे इमाम और पत्नी की धारदार हथियार से हत्या

ये भी पढ़ें- लव मैरिज करने पर मायके वालों ने दी दर्दनाक सजा, घर बुलाकर गला काट कर दी हत्या

ये भी देंखें - पपला गुज्जर ने Facebook पर फैला रखी है दहशत, हथियारों से लैस रहती है गैंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 9:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...