सांड ने पुलिसकर्मी पर किया हमला, सींग से उठाकर जमीन पर पटका

आवारा पशु लोगों के लिए मुसीबत बन गये हैं. लेकिन जिला प्रशासन के पास इनका हल नहीं है. संगरूर के डिप्टी कमिश्नर इस समस्या के समाधान की जो दलीलें दे रहे हैं वो शायद ही किसी के गले उतरे.

News18 Haryana
Updated: August 16, 2019, 10:50 AM IST
सांड ने पुलिसकर्मी पर किया हमला, सींग से उठाकर जमीन पर पटका
सांड ने पुलिसकर्मी पर किया हमला
News18 Haryana
Updated: August 16, 2019, 10:50 AM IST
आवारा पशु अब लोगों के लिए जानलेवा साबित होते जा रहे हैं. अब आवारा पशुओं का शिकार हुआ है संगरूर का एक पुलिसकर्मी. इस पुलिसकर्मी को आवारा पशुओं ने अस्पताल पहुंचा दिया है. मामला पंजाब के संगरूर जिले का है. जहां सिनेमा चौक पर एक सांड़ ने एक पुलिसकर्मी को अपने लपेटे में ले लिया और बुरी तरह से उठाकर पटक दिया. इस हादसे में पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

बता दें कि आवारा पशु लोगों के लिए मुसीबत बन गये हैं. लेकिन जिला प्रशासन के पास इनका हल नहीं है. संगरूर के डिप्टी कमिश्नर इस समस्या के समाधान की जो दलीलें दे रहे हैं वो शायद ही किसी के गले उतरे.

डिप्टी कमिश्नर ने दी ये दलील

डिप्टी कमिश्नर का कहना है आवारा पशुओं की एक बड़ी समस्या है. इसका हल केंद्र की ओर से ही किया जा सकता है. उनका कहना है कि हमारे पास जो सरकारी जगह है उसमें महज 500 के करीब ही पशु रखे जा सकते हैं. परंतु जिले में इनकी संख्या 10000 के करीब है जो की एक बड़ी समस्या है. मैं अपने तौर पर पंचायतों से अपील करता हूं कि वह पंचायत की जगह पर इन पशुओं को रखने का हल निकाले और साथ ही दूसरी पंचायतों से भी इसका सहयोग लें

पुलिसकर्मी को सींग से उठाकर जमीन पर पटका


जीरकपुर में ली थी मासूम बच्ची की जान

खैर आवारा पशुओं के आतंक की कहानी सिर्फ संगरूर की ही नहीं है. इससे पहले जीरकपुर में सांडों ने एक मासूम बच्ची की जान ले ली थी. आवारा पशुओं का आतंक हर तरफ है. ये फसलों को तो नुकसान पहुंचा ही रहे हैं. साथ ही अब आम लोगों की जान भी ले रहे हैं. ऐसे में प्रशासन को आवारा पशुओं की समस्या से निजात दिलाने के लिए कदम उठाना ही होगा.
Loading...



ये भी पढ़ें- जेल में बंद भाईयों को राखी बांधते समय भावुक हुई बहनें, हमेशा अच्छे काम करने का लिया वचन
First published: August 16, 2019, 10:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...