होम /न्यूज /हरियाणा /हरियाणा में कल होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, इन्हें मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

हरियाणा में कल होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, इन्हें मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

 जजपा कोटे से बनने वाले मंत्री को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के विभागों में से ही एक-दो विभाग दिए जाएंगे. (फाइल फोटो)

जजपा कोटे से बनने वाले मंत्री को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के विभागों में से ही एक-दो विभाग दिए जाएंगे. (फाइल फोटो)

Haryana News: नववर्ष से पहले सरकार दो विधायकों को मंत्री पद का तोहफा देगी. अभी 12 मंत्री हैं और दो ही नए मंत्रियों को श ...अधिक पढ़ें

    चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) में मंगलवार यानी 28 दिसंबर को मंत्रिमंडल का विस्तार (Cabinet Expansion) होगा. कहा जा रहा है कि नए मंत्रियों को शाम चार बजे राजभवन में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी. खास बात यह है कि कल दो नए मंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे. वहीं, भाजपा कोटे से डॉ. कमल गुप्ता  (Dr. Kamal Gupta) और जजपा कोटे से देवेंद्र बबली को मंत्री बनाए जाने के कयास लगाए जा रहे हैं.

    जानकारी के मुताबिक, नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद अन्य मंत्रियों के विभागों में भी फेरबदल किया जा सकता है. खास कर भाजपा के कोटे के मंत्रियों के विभागों में बड़े फेरबदल होने की संभावना है. जजपा कोटे से बनने वाले मंत्री को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के विभागों में से ही एक-दो विभाग दिए जाएंगे.

    सरकार दो विधायकों को मंत्री पद का तोहफा देगी
    अमर उजाला के मुताबिक, नववर्ष से पहले सरकार दो विधायकों को मंत्री पद का तोहफा देगी. अभी 12 मंत्री हैं और दो ही नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जानी है. मंत्रिमंडल विस्तार का खाका खींचने में भाजपा नेतृत्व लंबे समय से लगा हुआ था. सीएम मनोहर लाल के अलावा डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की भी पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनेक बार बैठकें हुईं. जिस पर मुहर क्रिसमस से पहले लगी. मालूम हो कि मनोहर लाल खट्टर ने 27 अक्टूबर को दूसरी बार मुख्यमंत्री और पूर्व उपप्रधानमंत्री स्वर्गीय देवीलाल के परपोते दुष्यंत चौटाला (31) ने उप-प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी. हरियाणा में बीजेपी ने जननायक जनता पार्टी (JJP) की मदद से सरकार का गठन किया है.

    पुराना और भावनात्मक जुड़ाव है
    वहीं, कल खबर सामने आई थी कि कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रविवार को आरोप लगाया कि राज्य की भाजपा सरकार ने न तो यहां कोई विकास कार्य शुरू किया और न ही पिछली सरकार द्वारा स्वीकृत योजनाओं को आगे बढ़ाया. हुड्डा जिले के कांग्रेस विधायकों-आफताब अहमद, मोहम्मद इलियास और मामन खान द्वारा आयोजित जनसंपर्क कार्यक्रम ’विपक्ष आपके समक्ष’ को संबोधित कर रहे थे. इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके परिवार का नूंह (Nuh) से पुराना और भावनात्मक जुड़ाव है.

    Tags: BJP, Chandigarh news, Haryana news, Manohar Lal Khattar

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें