लाइव टीवी

CM कैप्टन ने कहा- शहीद हो जाएंगे, पंजाब से पानी जाने नहीं देंगे, खट्टर बोले- कोई नहीं रोक सकता
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: February 27, 2020, 11:27 AM IST
CM कैप्टन ने कहा- शहीद हो जाएंगे, पंजाब से पानी जाने नहीं देंगे, खट्टर बोले- कोई नहीं रोक सकता
SYL के पानी पर पंजाब और हरियाणा के सीएम ने दी प्रतिक्रिया. (फाइल फोटो)

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) के बयान पर पलटवार किया है.

  • Share this:
चंडीगढ़.सतलुज-यमुना लिंक (SYL) नहर पर पंजाब और हरियाणा के बीच टकराव का अंत फिलहाल होते नहीं दिख रहा है. विधानसभा में मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने एक बार फिर SYL पर सरकार का रुख साफ किया. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने SYL पर बेहद सख्‍त रुख अपना लिया है. विधानसभा में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साफ कहा कि शहीद हो जाएंगे, लेकिन प्रदेश का पानी पंजाब से बाहर नहीं जाने देंगे.

इसके लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में पानी की कमी का हवाला दिया, लेकिन पंजाब के सीएम के बयान से हरियाणा को कोई फर्क नहीं पड़ता. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कैप्टन के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि शहीद हों या ना हों, हरियाणा का पानी कोई नहीं रोक सकता. बता दें कि SYL पर फैसला फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में लंबित है. इस बीच, दोनों राज्यों के रवैये से दूर-दूर तक इसका हल निकलता नहीं दिख रहा है.

खट्टर बोले- कोर्ट ने हमारे पक्ष में सुनाया फैसला
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने हमारे पक्ष में फैसला दिया हुआ है. सुप्रीम कोर्ट पर किसी का बंधन नहीं है. हमें उम्मीद है कि जल्द एसवाईएल नहर निर्माण की जिम्मेदारी किसी केंद्रीय एजेंसी को मिलेगी. नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा को एसवाईएल पर पीएम से मुलाकात करने के मामले को बेवजह नहीं खींचना चाहिए. पीएम से बात होने के बाद ही इस मामले में तत्कालीन गृह मंत्री से मुलाकात हुई थी.



ये भी पढ़ें- हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र: 'भारत माता की जय' पर भिड़े BJP-कांग्रेस के विधायक

ये भी पढ़ें- पत्नी की कस्सी से काट की हत्या, खुद भी फंदा लगा दे दी जान, अनाथ हो गए 3 बच्‍चे

ये भी पढ़ें- जींद में 22 वर्षीय महिला ने एक साथ तीन बच्चों को दिया जन्म, सभी स्वस्थ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 10:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर