होम /न्यूज /हरियाणा /सिप्पी सिद्धू हत्याकांडः अमरीकी खुफिया एजेंसी FBI की मदद से रिकवर किया सिप्पी के आईफोन का डाटा

सिप्पी सिद्धू हत्याकांडः अमरीकी खुफिया एजेंसी FBI की मदद से रिकवर किया सिप्पी के आईफोन का डाटा

सिप्पी सिद्धू की माता ने आरोप लगाया की सिप्पी के मर्डर के बाद कल्याणी ने पार्टी की और केक काटा था.

सिप्पी सिद्धू की माता ने आरोप लगाया की सिप्पी के मर्डर के बाद कल्याणी ने पार्टी की और केक काटा था.

Sippy Sidhu Murder Case: सिप्पी सिद्धू की साल 2015 में चंडीगढ़ के सेक्टर 27 के एक पार्क में गोली मारकर बेरहमी से हत्या ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मामले में हिमाचल हाईकोर्ट की जज की बेटी कल्याणी को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है.
हत्या से एक महीने पहले सिप्पी ने आरोपी कल्याणी को इमेल्स की थी.

चंडीगढ़. चंडीगढ़ में 7 साल पहले नेशनल शूटर और वकील सिप्पी सिद्धू मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है. मामले में हिमाचल हाईकोर्ट  की जज की बेटी कल्याणी को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है. वहीं, सीबीआई टीम ने सिप्पी का आईफोन का डेटा अमरीका की खुफिया एंजेसी एफबीआई की मदद से रिकवर किया था. सीबीआई ने सिप्पी का फोन अमरीका भेजा था. जांच में पता चला है कि हत्या से एक महीने पहले सिप्पी ने आरोपी कल्याणी को इमेल्स की थी.

इमेल्स की कॉपी न्यूज-18 के पास मौजूद है. ईमेल्स में सिप्पी ने कल्याणी को लिखा था कि  अगर मैं तुम्हें प्यार नहीं करता तो अपनी मां के साथ तुम्हारे घर रिश्ता लेकर ही क्यों आता. जब से तुम मुझे छोड़ के गई हो, मैं अकेला पड़ गया हूं. सिप्पी ने अपने ऊपर हुए हमले का भी जिक्र किया था. सिप्पी ने मेल में लिखा कि मैं एक होटल में डीजीपी से मिला हूं. मुझे सुरक्षा दे दी गई है. इस पर कल्याणी ने कहा कि जिस कार से आरोपी आए थे,उसके जरिए आरोपी तक जा सकते हो. अपना खयाल रखो.

उधर, आरोपी कल्याणी के वकील सरतेज नरूला ने न्यूज़ 18 को बताया कि जिस दिन हत्या हुई थी, उस दिन कल्याणी एक बर्थडे पार्टी में थी. उन्होंने पार्टी के फोटोग्राफ भी दिखाए हैं. नरूला ने कहा की सीबीआई जबरदस्ती कल्याणी पर जुर्म कबूलने का दवाब बना रही है. सिप्पी के काफी लोगो से झगड़े होते थे. बिना वकालत किए करोड़ों की दौलत कमाना, उसके मर्डर का कारण हो सकता है. साल 2016  से अब तक सीबीआई कुछ नहीं कर पाई और अब  अचानक ऐसा क्या हो गया कि कल्याणी को गिरफ्तार कर लिया गया.

14 दिन के जेल भेजी कल्याणी

नेशनल शूटर सिप्पी सिद्धू हत्याकांड में पकड़ी गई हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट जज की बेटी कल्याणी सिंह अब चंडीगढ़ की बुड़ैल जेल में रहेगी. मंगलवार को कल्याणी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां इस बार CBI ने रिमांड नहीं मांगा और इसके बाद कोर्ट ने कल्याणी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. सीबीआई ने पहले उसे 4 दिनों के रिमांड पर लिया था और फिर रविवार को 2 दिनों के अतिरिक्त रिमांड पर ले लिया था. सुनवाई के दौरान कल्याणी की आंटी (मासी) और अन्य रिश्तेदार भी कोर्ट में मौजूद रहे.

क्या है मामला

सिप्पी सिद्धू की साल 2015 में चंडीगढ़ के सेक्टर 27 के एक पार्क में गोली मारकर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. सिद्धू की माता और उसके भाई जीपी सिद्धू ने उस समय की चंडीगढ़ की हाईकोर्ट में जज की बेटी कल्याणी पर हत्या के आरोप लगाए थे. इस पूरे मामले में पुलिस ने भी काफी जांच की और उसके बाद मामला सीबीआई तक पहुंचा और करीब 7 साल बाद सीबीआई ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया है.

Tags: CBI Probe, Chandigarh, FBI, High Court Judge

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें