लाइव टीवी

केन्द्र सरकार ने हरियाणा में 3 नए मेडिकल कॉलेज खोलने की दी मंजूरी
Chandigarh-City News in Hindi

Ankit Dudani | News18 Haryana
Updated: February 11, 2020, 10:54 AM IST
केन्द्र सरकार ने हरियाणा में 3 नए मेडिकल कॉलेज खोलने की दी मंजूरी
अनिल विज ने बताया कि ये मेडिकल कॉलेज कैथल, यमुनानगर और सिरसा में खोले जायेंगे.

स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) ने कहा इन तीनों मेडिकल कॉलेजों (Medical Colleges) के निर्माण कार्य पूरा होने के बाद हरियाणा में डॉक्टरों की कमी खत्म हो जाएगी.

  • Share this:
चंडीगढ़. केन्द्र सरकार ने हरियाणा में 3 नए मेडिकल कॉलेज कॉलेज खोलने की मंजूरी दी है. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने बताया कि ये मेडिकल कॉलेज (Medical College) कैथल, यमुनानगर और सिरसा में खोले जायेंगे. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि वर्तमान में हरियाणा के अंदर 4 सरकारी मेडिकल कॉलेज हैं. 3 पर काम जारी है और केंद्र से मंजूर 3 नए मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद हरियाणा में कुल 11 सरकारी मेडिकल कॉलेज हो जाएंगे.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा इन तीनों मेडिकल कॉलेजों के निर्माण कार्य पूरा होने के बाद हरियाणा में डॉक्टरों की कमी खत्म हो जाएगी. विश्व स्वास्थ्य संगठन के मापदंडों के अनुसार हरियाणा में डॉक्टरों की काफी कमी है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के मापदंडों के अनुसार एक हजार की आबादी पर एक डॉक्टर होना चाहिए जबकि हरियाणा में यह रेश्यो 1800 लोगों के ऊपर एक डाक्टर मौजूद है.

शाहीन बाग में चल रहे धरने पर कही ये बात

दिल्ली के शाहीन बाग को लेकर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि सभी को सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का सम्मान करते हुए खुद-ब-खुद धरना उठा लेना चाहिए. उन्होंने शाहीन बाग को देश का विरोध करने वाले लोगों का एक बड़ा षड्यंत्र भी बताया. विज ने कहा कि नागरिक संशोधन कानून किसी भी तरीके से नागरिकता के अधिकारों का हनन नहीं करता है. लेकिन शाहीन बाग का धरना एक सोची समझी साजिश का हिस्सा है. जो हमारे देश में विभाजन और समाज के बीच आपसी प्रेम के बीच बांटना चाहता.

हुड्डा पर भी साधा निशाना

हरियाणा की गठबंधन सरकार के 100 दिन  पर नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए अनिल विज ने कहा कि हुड्डा अभी तक पूर्व  कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर के साथ हुई खींचतान से बाहर नहीं निकल पाए हैं. इसलिए उन्हें हर जगह खींचतान ही नजर आती है.

रेप केस में समझौते के लिए आरोपी की पत्नी से 50 हज़ार ले रही थी महिला, गिरफ्तार 

ये भी पढ़ें: यमुनानगर: युवती को घर से उठा ले गए पांच युवक, आंगनबाड़ी केंद्र ले जाकर छह घंटे तक गैंगरेप करने का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 10:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर