लाइव टीवी

सुर्खियां: राम रहीम पर CBI कोर्ट का फैसला आज, 2 मिनट में हुआ सुरजेवाला को प्रत्याशी बनाने का फैसला
Chandigarh-City News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 11, 2019, 8:19 AM IST
सुर्खियां: राम रहीम पर CBI कोर्ट का फैसला आज, 2 मिनट में हुआ सुरजेवाला को प्रत्याशी बनाने का फैसला
राम रहीम

कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने बस दो मिनट में रणदीप सुरजेवाला का जींद उपचुनाव में प्रत्‍याशी बनाने का फैसला कर लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 11, 2019, 8:19 AM IST
  • Share this:
पत्रकार छत्रपति हत्याकांड में पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट शुक्रवार को फैसला सुना सकती है. मुख्य आरोपी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी होगी. इसके मद्देनजर पंजाब-हरियाणा के कई जिलों समेत चंडीगढ़ में अलर्ट जारी कर दिया गया है. पंजाब के मालवा क्षेत्र के आठ जिलों की सुरक्षा के लिए 25 कंपनियां तैनात की गई हैं. अमर उजाला ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

वहीं दैनिक जागरण ने जींद उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला की खबर को लीड बनाया है. जागरण ने लिखा है कि कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने बस दो मिनट में रणदीप सुरजेवाला का जींद उपचुनाव में प्रत्‍याशी बनाने का फैसला कर लिया. पूरे घटनाक्रम से यह बात सामने आई है कि सुरजेवाला को पार्टी ने जींद उपचुनाव में किसी सोची समझी रणनीति के तहत नहीं बल्कि अचानक उतारा है.

जागरण ने आगे लिखा है कि कांग्रेस के प्रदेश नेताओं ने भाजपा ने जींद से पंजाबी कार्ड खेला तो जाट कार्ड का तर्क देकर कांग्रेस नेताओं ने निर्दलीय विधायक जयप्रकाश जेपी के पुत्र का नाम तय किया था. इस पर राहुल गांधी ने तुरंत सुरजेवाला को उम्‍मीदवार बनाने का फरमान सुना दिया.



जजपा ने दिग्विजय चौटाला को दिया टिकट; कांग्रेस ने सुरजेवाला को उतारा



इस शीर्षक से प्रकाशित खबर में दैनिक भास्कर ने लिखा है कि जननायक जनता पार्टी (जजपा) ने जींद विधानसभा उपचुनाव के लिए दिग्विजय चौटाला को टिकट दिया है. सांसद दुष्यंत चौटाला ने गुरुवार को नामांकन के अंतिम दिन इसकी घोषणा की. 28 जनवरी को मतदान और नतीजे 31 जनवरी को आएंगे. इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) विधायक हरिचंद मिड्ढा के निधन की वजह से यहां उप-चुनाव हो रहे हैं. मिड्ढा के बेटे कृष्ण मिड्ढा को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस ने कैथल विधायक रणदीप सुरजेवाला को टिकट देकर चुनाव को रोचक बना दिया है. इंडियन नेशनल लोकदल निर्दलीय उमेद सिंह रेढू को अपना समर्थन दिया है.

ये भी पढ़ें:-

हरियाणा: जींद विधानसभा उपचुनाव पर इतना जोर क्‍यों दे रही है कांग्रेस

जींद का दंगल: चारों पार्टियों के उम्मीदवारों ने किया नामांकन, जानें- ये दिग्गज उतरे मैदार में
First published: January 11, 2019, 8:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading