COVID-19: कोरोना रिकवरी रेट में टॉप पर चंडीगढ़, 13वें नंबर पर हरियाणा
Chandigarh-City News in Hindi

COVID-19: कोरोना रिकवरी रेट में टॉप पर चंडीगढ़, 13वें नंबर पर हरियाणा
पूरे देश में कोरोना की रिकवरी चंडीगढ़ में सबसे ज्यादा (फोटो- फेसबुक)

रिसर्च केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी की गई है. जिसमें बताया गया है कि चंडीगढ़ में 82.3 प्रतिशत की दर से कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो रहे हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. देशभर में कोरोना संक्रमण का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. लेकिन इस बीच एक अच्छी खबर भी है कि पूरे देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का रिकवरी रेट बढ़ा है. पूरे देश में सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ (Chandigarh) पहले नंबर पर हैं, जहां रिकवरी रेट (Recovery Rate) बेहद अच्छा है. इस सूची में टॉप-5 राज्यों व यूटी में चंडीगढ़ को पहला स्थान स्थान मिला है. यह रिसर्च केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी की गई है. जिसमें बताया गया है कि चंडीगढ़ में 82.3 प्रतिशत की दर से कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिसर्च की मुताबिक रिकवरी रेट में दूसरे स्थान पर मेघालय, तीसरे पर राजस्थान, चौथे पर उत्तराखंड और पांचवें पर छत्तीसगढ़ शामिल है.


जून में कोरोना के मरीज हुए कम
बता दें कि चंडीगढ़ में अब तक 450 मरीज आ चुके हैं. इनमें से 389 ठीक हो चुके हैं. इससे चंडीगढ़ के रिकवरी रेट में करीब एक फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 15 प्रदेशों की एक सूची जारी की, जिनमें उन प्रदेशों का उल्लेख किया गया, जिनका रिकवरी रेट सबसे बेहतर है. दूसरी अच्छी खबर यह है कि मई के मुकाबले जून में केसों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है.
स्वास्थ्य विभाग की मेहनत लाई रंग
चंडीगढ़ में शुरुआत में लगातार केस बढ़ने के बावजूद शहर में अब एक्टिव केस बहुत कम हैं. यह सब डॉक्टरों, नर्सिग स्टाफ और अन्य हेल्थ वर्करों की बदौलत मुमकिन हुआ है. जोकि दिन रात कोरोना संक्रमित मरीजों का अपनी जान जोखिम में डालकर इलाज कर रहे हैं.



हरियाणा 13वें स्थान पर
वहीं हरियाणा इस लिस्ट में 13वें स्थान पर मौजूद है. हरियाणा का रिकवरी रेशो 70.3 प्रतिशत है. प्रदेश में इस वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 251 हो गई है. अच्छी खबर ये है कि 11,019 लोग इस महामारी को हराकर घर लौट चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading