Home /News /haryana /

चंडीगढ़: नीरज चोपड़ा ने CM खट्टर से की मुलाकात, कहा- अब विश्व चैंपियनशिप में लाना है मेडल

चंडीगढ़: नीरज चोपड़ा ने CM खट्टर से की मुलाकात, कहा- अब विश्व चैंपियनशिप में लाना है मेडल

ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने बुधवार को चंडीगढ़ में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की

ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने बुधवार को चंडीगढ़ में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की

Haryana News: टोक्यो ओलंपिक में जैवलीन थ्रो प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने कहा कि आगामी खेल प्रतियोगिताओं में हरियाणा और देश का नाम रोशन करने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करूंगा. मेरे पास काफी समय है और मुझे खुद भी खेलना है. मैं अपनी तरफ से पूरा योगदान दूंगा कि मैं हरियाणा और भारतीय खेल को आगे ले जा सकूं. अगले साल विश्व चैंपियनशिप है, मेहनत कर के उसमें मेडल लाना है

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) से मुलाकात की. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नीरज को एक शॉल, एक स्मृति चिन्ह और धार्मिक पुस्तक श्रीमद भगवदगीता भेंट की. सीएम खट्टर ने कहा कि नीरज चोपड़ा यहां आए हैं. मैंने इनका सम्मान किया है. देश का नाम इनके साथ जुड़ गया है. देश और हमारे खेल जगत का सम्मान है. यह एक होनहार खिलाड़ी हैं. हरियाणा (Haryana) को इन पर गर्व है. यह हरियाणा के गौरव हैं.

    उन्होंने कहा कि मैंने नीरज चोपड़ा को एक ऑफर किया है कि हम पंचकूला में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर ओलंपिक फॉर एथलेटिक्स स्थापित करना चाह रहे हैं. नीरज चोपड़ा जैसे होनहार खिलाड़ी उसे लीड करेंगे तो हमें निश्चित रूप से उसका लाभ होगा.

    मुख्यमंत्री खट्टर ने नीरज चोपड़ा के अंकल भीम को भी सम्मानित किया जो उनके साथ थे. भीम चोपड़ा ने मुख्यमंत्री को उनके गांव खांद्रा आमंत्रित किया. खट्टर ने भी जल्द ही कार्यक्रम बनाने का आश्वासन दिया.

    ‘अगले साल विश्व चैंपियनशिप में मेहनत कर मेडल लाना है’

    बाद में मीडिया से बातचीत में नीरज चोपड़ा ने कहा, आज मुख्यमंत्री से मिलना काफी अच्छा रहा. मैं आगामी खेल प्रतियोगिताओं में हरियाणा और देश का नाम रोशन करने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करूंगा. उन्होंने कहा कि मेरे पास काफी समय है और मुझे खुद भी खेलना है. मैं अपनी तरफ से पूरा योगदान दूंगा कि मैं हरियाणा और भारतीय खेल को आगे ले जा सकूं. अगले साल विश्व चैंपियनशिप है, मेहनत कर के उसमें मेडल लाना है.

    उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान केवल खेल संबंधित विषय पर ही चर्चा हुई.

    आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार चोपड़ा के कोच और भाला फेंक स्पर्धा में उनके राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय रिकार्ड पर विस्तृत चर्चा हुई.

    बता दें कि नीरज चोपड़ा बीमार होने के कारण 13 अगस्त को हरियाणा सरकार द्वारा आयोजित किये गये सम्मान समारोह का हिस्सा नहीं बन सके थे.

    Tags: Chandigarh news, Manohar Lal Khattar, Neeraj Chopra, Neeraj chopra Tokyo Olympics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर