Home /News /haryana /

change in haryana congress deepender hooda can be made state president hrrm

हरियाणा: कांग्रेस में बदलाव को लेकर सुगबुगाहट हुई तेज, दीपेंद्र हुड्डा को बनाया जा सकता है प्रदेश अध्यक्ष

दीपेंद्र हुड्डा को बनाया जा सकता है प्रदेश अध्यक्ष

दीपेंद्र हुड्डा को बनाया जा सकता है प्रदेश अध्यक्ष

Haryana Politics: कुमारी शैलजा या कांग्रेस हाईकमान की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन विवाद निपटाने को लेकर मंथन जारी है. लेकिन कांग्रेस नेतृत्व इस बात को लेकर चिंतित भी है कि कुमारी शैलजा दलित समुदाय से आती हैं और महिला नेता हैं.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. हरियाणा कांग्रेस में एक बार फिर से आपसी खींचतान बढ़ सकती है. प्रदेश कांग्रेस में बदलाव को लेकर एक बार फिस से सुगबुगाहट तेज हो गई है. प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए दीपेंद्र हुड्डा, कुलदीप शर्मा और गीता भुक्कल का नाम आगे किया जा रहा है. सूत्रों की मानें तो दीपेंद्र हुड्डा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है. वहीं कुलदीप बिश्नोई को भी कांग्रेस हाईकमान अहम जिम्मेदारी सौंप सकता है. कांग्रेस प्रदेश में कार्यकारी अध्यक्ष भी बना सकती है. वहीं कुमारी शैलजा को प्रदेश अध्यक्ष से हटाकर एक बार फिर से राज्यसभा भेजा जा सकता है.

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा समर्थित लगभग 24 विधायकों को कांग्रेस की तरफ से नोटिस भेजा जाएगा. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल की ओर से इन विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा. ये विधायक 7 अप्रैल को महंगाई के खिलाफ पार्टी के प्रदर्शन में नहीं हुए थे.

बता दें कि पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थक विधायकों ने प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है. इसी बीच हरियाणा कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने अपने पद से इस्तीफा देने का प्रस्ताव सोनिया गांधी को दिया है. शनिवार को पार्टी सुप्रीमो से मुलाकात में उन्होंने यह ऑफर दिया है.

कुमारी शैलजा की ओर से यह बात ऐसे समय में कही गई है, जब पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा लगातार बदलाव की मांग कर रहे हैं. दरअसल प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी वह अपने खेमे के किसी व्यक्ति को देना चाहते हैं. बता दें कि पार्टी का एक धड़ा चाहता है कि दीपेंद्र हुड्डा को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंप दी जाए. हालांकि वे अभी राज्यसभा सांसद हैं, लेकिन पार्टी के कई विधायकों की यह राय है. एक धड़ा चाहता है कि पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल को प्रधान बनाया जाए. इससे संगठन तो मजबूत होगा ही कांग्रेस को भी मजबूती मिलेगी.

Tags: Haryana news, Haryana politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर