लाइव टीवी

COVID-19: सीएम खट्टर बोले- हरियाणा से हारेगा Corona, भारत से भागेगा
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: March 26, 2020, 4:03 PM IST
COVID-19: सीएम खट्टर बोले- हरियाणा से हारेगा Corona, भारत से भागेगा
सीएम मनोहर लाल खट्टर

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने कहा कि जरूरत की हर चीज घर तक पहुंचाई जाएगी. लेकिन महामारी से निपटने के लिए लोगों को सरकार (Government) को सहयोग करना होगा. जरूरी है कि लॉकडाउन का पालन करें और घरों से बाहर न निकलें.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Manohar Lal) ने वीरवार को प्रदेश को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने घरों में ही रहें. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की चेन तोड़ने के लिए एकांतवास बेहद जरूरी है. उन्होंने कहा कि हरियाणा से कोरोना हारेगा और भारत से भागेगा. वहीं उन्होंने लोगों से परेशान न होने को कहा. उन्होंने कहा कि जरूरत की हर चीज घर तक पहुंचाई जाएगी. लेकिन महामारी से निपटने के लिए लोगों को सरकार को सहयोग करना होगा. जरूरी है कि लॉकडाउन का पालन करें और घरों से बाहर न निकलें.

वहीं उन्होंने बताया कि कोरोना रिलीफ फंड में 2 हजार से ज्यादा लोगों ने राशि दी है. अभी तक 5 करोड़ 84 लाख रुपये अब तक रिलीफ फंड में आये हैं. सीएम ने बताया कि किराने और दूध और दवाई की आपूर्ति करने वालों को वेबसाइट के माध्यम से रजिस्टर किया जाएगा. इसके लिए अलग से वेबसाइट लांच की जा रही है.

सीएम ने कहा कि हर चीज घर पर मिलेगी ये व्यवस्था प्रसाशन ने की है. उन्होंने कहा कि जीने के लिए खाना है केवल खाने के लिए ही नहीं जीना है. सीएम ने कहा मेडिकल ऑफिसर्स को नियुक्ति पत्र भी सरकार ने तुरंत दिए है. लोग मदद के लिए भी जुड़ रहें हैं.

किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं



वहीं सीएम ने कहा कि किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. फसल का एक-एक दाना खरीदने की सरकार ने योजना बना ली है. सीएम ने कहा सरसो की खरीद 15 अप्रैल तक शुरू होगी जबकि गेंहू की खरीद 20 अप्रैल से शुरु हो जाएगी. सीएम ने कहा अगर स्थिति सामान्य रही तो इन तारीखों पर खरीद शुरु हो जाएगी. सीएम ने कहा देरी से खरीद होने पर सरकार किसानों को इन्सेंटिव भी देगी. केंद्र सरकार को इंसेटिनव के लिए सरकार ने लिखा है और हरियाणा अलग से भी किसानों को इंसेटिनव देगा.

फील्ड में काम करने वाले वॉलंटियर्स को दिए जाएंगे पास

सीएम ने कहा जो वॉलंटियर फील्ड में काम के लिए जाएंगे उनको ई-पास दिए जाएंगे. सीएम ने कहा ,किरयाना, दूध ,दवाई और अन्य ग्रोसरी की सप्लाई के लिए भी वेबसाइट लांच की है. इसमें रजिस्ट्रेशन करने वाले वॉलिंटियर औऱ दुकानदार लोगों को समान घर तक पहुंचा सकेंगे.

ये भी पढ़ें- सोनीपत में मिला पहला Corona पॉजिटिव, चार दिन पहले इंग्लैंड से लौटी है छात्रा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 3:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर