• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • सीएलयू सीडी कांड: कांग्रेस के पांच पूर्व विधायकों पर होगी FIR दर्ज

सीएलयू सीडी कांड: कांग्रेस के पांच पूर्व विधायकों पर होगी FIR दर्ज

  • Share this:
बहुचर्चित सीएलयू सीडी कांड में लोकायुक्त कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. मामले में आरोपी सभी पांचों पूर्व विधायकों पर एफआईआर दर्ज करने की सिफारिश की.

हरियाणा के बहुचर्चित सीएलयू सीडी कांड में बुधवार को लोकायुक्त कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया. कोर्ट ने सीडी कांड में इनेलो की शिकायत को सही पाते हुए सरकार से कार्रवाई की सिफारिश कर दी है.

अपने फैसले में लोकायुक्त की कोर्ट ने सरकार से कहा कि वो पांचों पूर्व विधायकों के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उनके खिलाफ कार्रवाई आगे बढ़ाए.

दरअसल, सितंबर 2013 में ये मामला तब सुर्खियों में आया था जब इनेलो ने कांग्रेस के इन पूर्व विधायकों की सीडी जारी कर कई संगीन आरोप लगाए थे.

सीडी में इन पूर्व विधायकों को सीएलयू के लिए रिश्वत मांगते हुए दिखाया गया था. मामला लोकायुक्त की कोर्ट में पहुंचा और करीब दो साल बाद कोर्ट ने अब अपना फैसला सुनाया है.

किस किस पर गिरी गाज ?
जिन पूर्व विधायकों पर लोकायुक्त की कोर्ट ने कार्रवाई की सिफारिश की है, उनमें सबसे बड़ा नाम हैं राव नरेंद्र सिंह. राव नरेंद्र हजकां की टिकट पर नारनौल से विधायक बने लेकिन बाद में कांग्रेस का दामन थाम लिया.

इनाम में इन्हें हुड्डा साहब ने अपनी सरकार में मंत्री बनाया और इनके पास हुड्डा सरकार में सूबे के स्वास्थ्य महकमे की कमान रही.

विनोद भ्याणा
राव नरेंद्र की तरह भ्याणा भी हजकां की टिकट पर विधायक बने लेकिन जल्द ही इनका मन भी डोल गया और ट्रैक्टर की सवारी छोड़कर हाथ का दामन थाम लिया. इनाम में मुख्य संसदीय सचिव बनाए गए.

नरेश सेलवाल
उकलाना से कांग्रेस के विधायक रहे। सेलवाल हुड्डा की बजाए हमेशा कुमारी सैलजा के खासमखास माने गए।

जरनैल सिंह
जरनैल सिंह 2011 में रतिया में हुए उपचुनाव में जीतकर पहली बार विधानसभा में पहुंचे औऱ पहली बार में ही विवादों में घिर गए।

रामनिवास घोड़ेला
हिसार की बरवाला विधानसभा सीट से विधायक रहे.

कुल मिलाकर पांचों विधायक उस वक्त सत्ता पक्ष के साथ जुड़े रहे. ऐसे में ये फैसला मोनहर सरकार को घेर रही कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा सकता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज