लाइव टीवी

करतारपुर के कुछ श्रद्धालुओं से पूछताछ पर CM अमरिंदर सिंह ने पुलिस का किया समर्थन
Chandigarh-City News in Hindi

भाषा
Updated: February 29, 2020, 4:39 AM IST
करतारपुर के कुछ श्रद्धालुओं से पूछताछ पर CM अमरिंदर सिंह ने पुलिस का किया समर्थन
मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस ने इस मामले में कामकाज की मान्य सीमा के अंदर ही काम किया. (फाइल फोटो)

पंजाब विधानसभा में बृहस्पतिवार को करतारपुर साहिब (Kartarpur Sahib) गुरुद्वारे से लौटने पर कुछ श्रद्धालुओं से पंजाब पुलिस द्वारा पूछताछ करने के विषय पर शोर-शराबा हुआ था.

  • Share this:
चंडीगढ़. करतारपुर साहिब (Kartarpur Sahib) के कुछ श्रद्धालुओं से पूछताछ के मुद्दे पर पंजाब की कांग्रेस नीत सरकार को विपक्ष द्वारा निशाना बनाये जाने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Chief Minister Amarinder Singh) ने पंजाब पुलिस (Punjab Police) की इस कार्रवाई का समर्थन किया और कहा कि उसने खुफिया ब्यूरो के अनुरोध पर राष्ट्रसुरक्षा के हित में ऐसा किया. सिंह ने यहां बजट सत्र में विधानसभा में कहा, ‘‘ यदि गुरदासपुर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की होती तो मैं उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करता.’’ उन्होंने कहा कि उसने राष्ट्रीय सुरक्षा के हित में कार्रवाई की.

पंजाब विधानसभा में बृहस्पतिवार को करतारपुर साहिब गुरुद्वारे से लौटने पर कुछ श्रद्धालुओं से पंजाब पुलिस द्वारा पूछताछ करने के विषय पर शोर-शराबा हुआ था. विपक्ष ने तीर्थयात्रियों को कथित रूप से परेशान करने को लेकर सरकार को निशाना बनाया था. मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस ने इस मामले में कामकाज की मान्य सीमा के अंदर ही काम किया. वह आप विधायक कुलतार सिंह संधवा के सवाल का जवाब दे रहे थे.

सिख विरोधी एजेंडे पर रहती है
वहीं, अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि पंजाब सरकार और कांग्रेस पार्टी गांधी परिवार के इशारे पर हमेशा सिख विरोधी एजेंडे पर रहती है और ये लोग मिलकर करतारपुर कॉरिडोर को बंद करवाना चाहते हैं. इसी वजह से पंजाब पुलिस के माध्यम से श्रद्धालुओं को डराया और परेशान किया जा रहा है. इससे पहले पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने भी करतारपुर कॉरिडोर के खिलाफ बयान दिया था.



दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया
इसके अलावा आम आदमी पार्टी की विधायक बलजिंदर कौर ने करतारपुर कॉरिडोर से दर्शन करके वापस लौट रहे श्रद्धालुओं से की जा रही पंजाब पुलिस की पूछताछ को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया. उन्होंने कहा कि लगता है कि केंद्र सरकार और पंजाब सरकार इस पवित्र कॉरिडोर को बंद करवाने की साजिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 

छत्तीसगढ़: CM बघेल की डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया के घर पर IT का छापा

आजम खान की बहू ने कहा- 'जेल में मच्छर बहुत थे, रात भर वालिद सो न सके'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 29, 2020, 2:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर