लाइव टीवी
Elec-widget

सीएम खट्टर और डिप्टी सीएम चौटाला ने मंत्रियों के नाम किए फाइनल, घोषणा में लग सकते हैं 48 घंटे

Manoj Kumar | News18 Haryana
Updated: November 12, 2019, 6:06 PM IST
सीएम खट्टर और डिप्टी सीएम चौटाला ने मंत्रियों के नाम किए फाइनल, घोषणा में लग सकते हैं 48 घंटे
कैबिनेट विस्तार पर मुख्यमंत्री से बातचीत करने के बाद मीडिया से बात करते उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

हरियाणा कैबिनेट (Haryana cabinet) की रूपरेखा को सीएम मनोहरलाल खट्टर और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (Deputy Chief Minister Dushyant Chautala) ने मंगलवार को अंतिम रूप दे दिया. किस पार्टी के मंत्री के पास कौन विभाग रहेगा ये भी फाइनल हो गया.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा मंत्रिमंडल के विस्तार (Haryana cabinet expansion) को मंगलवार को अंतिम रूप दे दिया गया. किसे कौन सा विभाग दिया जाएगा, यह मंगलवार को तय हो गया. बुधवार को मंत्रिमंडल के विस्तार के कयास को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Deputy Chief Minister Dushyant Chautala) ने यह कहकर विराम लगाने की कोशिश की कि इसमें 48 घंटे तक लग सकते हैं.

दुष्यंत सुबह नौ बजे ही अपने होने वाले मंत्रियों की सूची लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आवास पर पहुंच गए थे. उन्होंने ने मुख्यमंत्री खट्टर से उनकी पार्टी से कौन-कौन मंत्री बनेगा, इस पर चर्चा करने साथ ही उनकी पार्टी को कौन-कौन से विभाग चाहिए, इस पर भी विमर्श करके के बाद विभागों के बंटवारे (portfolio) को भी अंतिम रूप दे दिया.

दुष्यंत ने कहा- जेजेपी के कितने मंत्री बनेंगे यह पार्टी का अंदरूनी मामला
करीब दो घंटे तक चली सीएम और डिप्टी सीएम की बैठक के बाद जब डिप्टी सीएम चौटाला बाहर निकले तो उन्होंने मीडिया से इस सारे मुद्दों पर बातचीत हो जाने की जानकारी दी. जब उनसे यह पूछा गया कि बुधवार को मंत्रिमंडल का विस्तार होगा या नहीं तो उन्होंने कहा कि 48 घंटे में मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा.

यह पूछे जाने पर कि जेजेपी से कितने मंत्री बनेंगे? उन्होंने कहा कि दो बनेंगे या ढाई बनेंगे ये हमारी पार्टी का अंदरूनी मामला है. कितने निर्दलीय विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा. इस सवाल पर दुष्यंत ने कहा कि इसका निर्णय दोनों दल मिलकर करेंगे.

ये भी पढ़ें- राजा के ऐशगाह पर सैकड़ों साल बाद भी दूर-दूर से आते हैं लोग जूते मारने

सरकार पराली खरीद केंद्र खोलने के लिए एक-दो दिन में जारी करेगी निर्देश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 4:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...