लाइव टीवी

Coronavirus: हरियाणा सरकार ने बनाई 'कोविड रिलीफ फंड', सीएम खट्टर ने लोगों से की योगदान की अपील
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: March 24, 2020, 10:00 AM IST
Coronavirus: हरियाणा सरकार ने बनाई 'कोविड रिलीफ फंड', सीएम खट्टर ने लोगों से की योगदान की अपील
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने राज्य के लोगों से आह्वान किया कि वे इस फंड में ज्यादा से ज्यादा अपना योगदान दें.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए ‘हरियाणा कोविड रिलिफ फंड’ (Haryana Covid Relief Fund) के स्थापना की घोषणा की है. इसमें समाज के लोग अपना योगदान दे सकते हैं. उन्होंने ‘हरियाणा कोविड रिलिफ फंड’ के लिए स्वयं अपनी व्यक्तिगत बचत से 5 लाख रुपये के प्रारंभिक योगदान की घोषणा भी की. इस फंड में राशि उन सभी व्यक्तियों से योगदान के लिए आमंत्रित की जाएगी जो आर्थिक रूप से प्रभावित लोगों का समर्थन करने में सक्षम हैं.

सीएम ने कहा कि उनकी अपील पर राज्य के सभी विधायक भी इस फंड में एक महीने के वेतन का योगदान करेंगे. अखिल भारतीय सेवा के अधिकारी भी अपने एक महीने के वेतन का 20 प्रतिशत इस फंड में प्रारंभिक योगदान देंगे. उन्होंने कहा कि ग्रुप डी के कर्मचारियों को छोड़कर अन्य सभी सरकारी कर्मचारी भी अपने वेतन का 10 प्रतिशत इस फंड में योगदान करें.

इस राशि पर आयकर की छूट दी जाएगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस फंड में योगदान देने वाले व्यक्तियों को इस राशि पर आयकर की छूट भी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि फंड में अपना योगदान देने के लिए व्यक्तियों के लिए स्टेट बैंक आफ इंडिया के खाता संख्या-39234755902 है, जिसका आईएफएससी कोड SBIN0013180  है, एससीओ नंबर-14, सैक्टर-10, पंचकूला है.



ज्यादा से ज्यादा योगदान देने की अपील
हरियाणा के सीएम खट्टर ने राज्य के लोगों से इस फंड में ज्यादा से ज्यादा योगदान करने की अपील की है, ताकि कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों का इलाज व उपचार किया जा सके. उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य, भारत या विदेश के किसी भी संगठन या व्यक्ति से स्वैच्छिक योगदान और किसी भी उद्योग या व्यवसाय से सीएसआर योगदान को भी आमंत्रित किया जाएगा.

लॉकडाउन के दौरान नहीं होने दी जाएगी दिक्कत
मुख्यमंत्री ने राज्य में कोरोना वायरस से लड़ने व निम्न आय वर्ग लोगों के लिए विभिन्न वित्तीय पैकेज की घोषणाएं भी की हैं. इसके तहत मजदूरों, रिक्शा चालकों, रेहडी वालों, दैनिक वेतन भोगी सहित निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी.

ये भी पढ़ें- सोनीपत में मिला पहला Corona पॉजिटिव, चार दिन पहले इंग्लैंड से लौटी है छात्रा

ये भी पढ़ें: चंडीगढ़ में संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 5, एक ही परिवार के 3 सदस्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 9:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर