लाइव टीवी

हरियाणा में लागू किया जाएगा एनआरसी- सीएम मनोहर लाल

News18 Haryana
Updated: September 21, 2019, 1:46 PM IST
हरियाणा में लागू किया जाएगा एनआरसी- सीएम मनोहर लाल
सीएम मनोहर लाल ने कहा कि एनआरसी एक राष्ट्रीय मुद्दा है (फाइल फोटो)

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (NRC) को हरियाणा में भी लागू करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि एनआरसी एक राष्ट्रीय मुद्दा है और इसे हरियाणा सहित सभी राज्यों में लागू किया जाएगा.

  • Share this:
चंड़ीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर(Manohar Lal Khattar) ने नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (National Register of Citizens) को हरियाणा (Haryana) में भी लागू करने की बात कही है.  उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार (central government) ने यह स्पष्ट कर दिया है कि एनआरसी एक राष्ट्रीय मुद्दा है और इसे हरियाणा सहित सभी राज्यों में लागू किया जाएगा.  सीएम मनोहर लाल ने कहा कि अन्य देशों के नागरिकों (Citizens of other countries) को बिना अनुमति के यहां रहने का कोई अधिकार नहीं है.




गौरतलब है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने देश भर में NRC को लागू करने का पहले भी समर्थन किया था. 15 अक्टूबर को खट्टर ने पंचकूला में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) एच एस भल्ला और पूर्व नौसेना प्रमुख सुनील लांबा से उनके आवास पर मुलाकात की थी. सीएम खट्टर ने विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी के ‘महासंपर्क अभियान’ के तहत इन दोनों से मुलाकात की थी. एच एस भल्ला और सुनील लांबा से मुलाकात के बाद सीएम मनोहर लाल ने कहा था कि “हम हरियाणा में NRC लागू करेंगे”. बता दें कि असम में 31 अगस्त को अंतिम एनआरसी जारी हुई थी और 19 लाख लोग इस सूची से बाहर रह गए थे.

यह भी पढ़ें-  विधानसभा चुनाव: हरियाणा के रण में अकेले उतरेगा 'हाथी', मायावती को क्यों नहीं भाता किसी का साथ?
Loading...

यह भी पढ़ें- चुनावी सीजन में किसानों की बल्ले-बल्ले, हरियाणा और झारखंड सरकार ने खेती-किसानी के लिए खोला खजाना!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 1:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...