Home /News /haryana /

100 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की समीक्षा के लिए CM मनोहर लाल ने बनाई हाई पावर कमेटी, हर महीने देगी रिपोर्ट

100 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की समीक्षा के लिए CM मनोहर लाल ने बनाई हाई पावर कमेटी, हर महीने देगी रिपोर्ट

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में चल रहे 100 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट की समीक्षा के लिए हाई पावर कमेटी का गठन किया है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में चल रहे 100 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट की समीक्षा के लिए हाई पावर कमेटी का गठन किया है.

Haryana News: हरियाणा में वर्तमान में 82 ऐसी परियोजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए कार्य जारी हैं, जिन्हें निर्धारित समय अवधि में पूरा करने का टारगेट दिया गया है. 100 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाएं 14 विभागों की चलाई जा रही हैं, जिसके कार्यों में तेजी लाने के लिए मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कमेटी की आठ बार बैठक बुलाई है और अफसरों को निर्देश दिए हैं.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में चल रही 100 करोड़ रुपये से अधिक की सभी परियोजनाओं की समीक्षा के लिए मुख्य सचिव संजीव कौशल की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन करने की अपनी मंजूरी प्रदान की हैं, ताकि इन चल रही परियोजनाओं को तेजी से पूरा किया जा सके. यह कमेटी हर माह इन परियोजनाओं की समीक्षा करेगी.

इस कमेटी में वित्तायुक्त और राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सदस्य हैं. मुख्यमंत्री मनोहर लाल इस प्रकार की परियोजनाओं की समीक्षा स्वयं भी करेंगे, ताकि जहां किसी भी परियोजना में विभागों को दिक्कत या समस्या आ रही होगी. उसका तुरंत समाधान हो सके. इसी कड़ी में आगामी 24 जनवरी को मुख्यमंत्री स्वयं एक बैठक करके इन परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे.

82 परियोजनाओं पर चल रहा है काम 

वर्तमान में प्रदेश में 82 ऐसी परियोजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए कार्य जारी हैं, जिन्हें निर्धारित समय अवधि में पूरा करने का कार्य किया जाएगा. 100 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाएं 14 विभागों की चलाई जा रही हैं, जिनमें तकनीकी शिक्षा विभाग की दो परियोजनाएं, गृह विभाग की तीन परियोजनाएं, स्वास्थ्य सेवाएं विभाग की तीन परियोजनाएं, परिवहन विभाग की एकपरियोजना, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की तीन परियोजनाएं, चिकित्सा शिक्षा विभाग की सात परियोजनाएं, ग्राम एवं आयोजना विभाग की सात परियोजनाएं, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की छ: परियोजनाएं शामिल हैं.

मुख्य सचिव ने कमेटी की आठ बैठकें बुलाईं और निर्देश दिए 

इसके साथ ही बिजली विभाग की आठ परियोजनाएं, लोक निर्माण विभाग व वास्तुकला विभाग की 19 परियोजनाएं, नागरिक उड्डयन विभाग की एक परियोजना, स्कूल शिक्षा विभाग की दो परियोजनाएं, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग की दो परियोजनाएं और सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की 18 परियोजनाएं शामिल है. मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली कमेटी ने हाल ही में इन विभागों की अलग-अलग 8 बैठकें कर प्रक्रिया को और तेज करने के लिए अधिकारियों को आदेश दिए हैं.

Tags: CM Manohar Lal, Haryana news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर